लोकसभा चुनाव में केवल राहुल ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं : तेजस्वी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 12:03 AM (IST)

पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विजय रथ को रोकने की विपक्षी दलों की तमाम कोशिशों के बीच आज कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए केवल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। 

यादव ने यहां विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए केवल गांधी ही उम्मीदवार नहीं बल्कि इस पद के उम्मीदवारों की सूची में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता शरद पवार और बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती भी शामिल हैं।

उन्होंंने कहा कि विपक्ष इन सब नामों में जिस किसी को भी प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करेगा वह उनकी पार्टी को मंजूर होगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विपक्षी दलों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है और आगामी लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की जिम्मेवारी गांधी पर है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल का जो भी नेता संविधान की रक्षा करेगा उनकी पार्टी को वह प्रधानमंत्री के तौर पर स्वीकार होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए उन्हें ना तो गांधी के नाम पर ना किसी और विपक्षी नेता के नाम पर ऐतराज है शर्त यह है कि वह संविधान की रक्षा करने में सक्षम हो। यादव ने नरेंद्र मोदी की तुलना में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का बेहतर उम्मीदवार बताते हुए कहा कि कुमार सांसद, मुख्यमंत्री या फिर केंद्रीय मंत्री के तौर पर काफी अनुभवी नेता रहे हैं और अगले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को उन्हें ही प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News