जम्मू कश्मीर : ''सेक्सटॉर्शन'' मामले में एक और व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 04:37 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में पुलिस ने 'सेक्सटॉर्शन' मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दो दिन पहले एक 'पत्रकार' को बलात्कार और उगाही की शिकायत के बाद हिरासत में लिया गया था।

मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले एक महिला द्वारा बलात्कार और उगाही का आरोप लगाए जाने के बाद स्वयंभू पत्रकार नदीम अहमद गनी उर्फ नदीम नाडु को शनिवार को दक्षिण कश्मीर के जिले से गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'सेक्सटॉर्शन' के मामले में अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।" अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सलमान शाह के रूप में हुई है जो गनी का दोस्त है।

प्राप्त सूचना के अनुसार, शाह स्थानीय साप्ताहिक अखबार में पत्रकार के रूप में काम करता है। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में कुछ जगहों पर रात में छापेमारी के बाद यह गिरफ्तारी हुई।

शिकायत के अनुसार, आरोपी ने लोगों से मदद मांगने के लिए बनाए गए अपने व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए पीड़िता को बहला-फुसलाकर यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया,  "श्रीनगर पुलिस ने एक महिला से मिली शिकायत के आधार पर बलात्कार के मामले में काजीबाग, अनंतनाग के निवासी स्वयंभू पत्रकार नदीम अहमद गनी उर्फ नदीम नाडु को गिरफ्तार कर लिया।"

पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें ले लीं और इन तस्वीरों के जरिए उसे ब्लैकमेल करने लगा तथा कई बार उसे यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया।

प्रवक्ता ने बताया, "आरोपी  ने उसे ब्लैकमेल कर उसके सोने के गहने भी ले लिए। अपराध के समय महिला मध्य कश्मीर में एक संस्थान में छात्रा थी।"

पुलिस ने श्रीनगर महिला पुलिस थाना में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा ३७६ (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया है और मामले में जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News