अदाणी के बहाने राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- सरकार डरी हुई है, संसद में नहीं चाहती चर्चा

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 04:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि संसद में अडाणी मुद्दे पर चर्चा नहीं होने देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरसंभव कोशिश करेंगे और देश को जानना चाहिए कि अरबपति उद्योगपति के पीछे कौन सी ताकत है। राहुल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘संसद में अडाणी जी पर चर्चा नहीं होने देने के लिए मोदी जी हरसंभव प्रयास करेंगे। इसकी एक वजह है और आप उसे जानते हैं। मैं चाहता हूं कि अडाणी के मसले पर चर्चा होनी चाहिए और सच सामने आना चाहिए। लाखों और करोड़ों का भ्रष्टाचार सामने आना चाहिए। देश को पता चलना चाहिए कि अडाणी के पीछे कौन सी ताकत है।'' उन्होंने कहा, ‘‘कई साल से मैं सरकार के बारे में और ‘हम दो, हमारे दो' के बारे में बात करता आ रहा हूं। सरकार नहीं चाहती कि अडाणी मामले पर संसद में चर्चा हो क्योंकि वह डरी हुई है। सरकार को संसद में चर्चा करानी चाहिए लेकिन इससे बचने के प्रयास किए जाएंगे।''

अमेरिका की वित्तीय शोध कंपनी ‘हिंडनबर्ग रिसर्च' द्वारा गौतम अडाणी के नेतृत्व वाले समूह पर फर्जी लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद समूह के शेयर की कीमतों में भारी गिरावट आई है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए संसद में चर्चा कराने की मांग की है।

पार्टी ने ‘हिंडनबर्ग रिसर्च' की रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों की जांच उच्चतम न्यायालय की निगरानी में या किसी संयुक्त संसदीय समिति द्वारा कराए जाने की मांग भी की है। अडाणी प्रकरण पर विपक्षी दल लगातार केंद्र को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि अडाणी समूह के शेयरों में हालिया गिरावट एक ‘घोटाला' है जिसमें आम लोगों का पैसा शामिल है क्योंकि सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने उनमें निवेश किया है। वहीं, अडाणी समूह ने कहा है कि वह सभी कानूनों और सूचना प्रकट करने संबंधी आवश्यकताओं का अनुपालन करता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News