BMC ने दी बड़ी जानकारी- ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित 141 मुंबई निवासियों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं 93 लोगों ने लगावाई थी दोनों डोज़

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 02:06 PM (IST)

नेशनल  डेस्क- कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्राॅन का प्रकोप सबसे ज्यादा भारत में दिल्ली और महाराष्ट्र में है। बता दें कि अब तक देश में 1270 केस सामने आ चुके हैं वहीं इस बीच बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने गुरुवार को बड़ी जानकारी दी।  
 

बीएमसी के अनुसार- मुंबई के 141 निवासी जो ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं उनकी कोई भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी। वहीं बीएमसी ने कहा कि शहर में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए 153 व्यक्तियों में से केवल 12 का अंतरराष्ट्रीय यात्रा इतिहास था, इससे पहले शाम को हालांकि महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी बयान के मुताबिक राज्य में दर्ज किए गए ओमिक्रॉन के 198 मामलों में से 190 मुंबई से थे। 
 

बीएमसी के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित बिना विदेश यात्रा इतिहास वाले मुंबई के लोगों की संख्या 160 हो गई। शहर में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल मामले बढ़कर 290 हो गए हैं।
 

बिना यात्रा इतिहास के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित 141 मुंबई निवासियों में से सबसे अधिक 21 के-वेस्ट वार्ड से हैं, जिसमें अंधेरी वेस्ट, जुहू और वर्सोवा शामिल हैं, इसके बाद डी वार्ड जिसमें मालाबार हिल, महालक्ष्मी और तारदेव क्षेत्र शामिल हैं।

 
बीएमसी के मुताबिक, बिना ट्रेवल हिस्ट्री के ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए 141 लोगों में से 93 को वैक्सीन की दोनों डोज भी लग चुकी हैं, जबकि तीन ने केवल एक-एक डोज लगवाई थी, उनमें से 95 में बिना लक्षण वाले, सात में मध्यम लक्षण और 39 में हल्के लक्षण हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News