उत्तर कश्मीर में शीतलहर का कहर बढ़ा , गुलमर्ग में पारा शून्य से 10 डिग्री नीचे

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 01:58 PM (IST)

श्रीनगर: उत्तर कश्मीर में शीत लहर का प्रकोप बढऩे के साथ ही गुलमर्ग रिजॉर्ट में न्यूनतम तापमान शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। हालांकि, घाटी के दक्षिण और मध्य क्षेत्र में लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली।

 

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि श्रीनगर में बुधवार और बृहस्पतिवार की दरमियानी रात तापमान शून्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि बीती रात यहां तापतान शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा था। वहीं, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग रिजॉर्ट में न्यूनतम तापमान शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सबसे कम तापतान है। बीती रात यहां तापमान शून्य से नीचे 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

 

उन्होंने बताया कि पहलगाम में तापमान शून्य से 6.9 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में तापमान शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे और कोकरनाग में भी तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

 

मौसम वैज्ञानिकों ने क्रिसमस के आसपास क्षेत्र को प्रभावित करने वाले प्रबल पश्चिमी विक्षोभ की आशंका के साथ ही सप्ताहांत में रात को और ठंड बढऩे का पूर्वानुमान लगाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News