भारत के विरोध के बावजूद LoC पर पहुंचा OIC प्रतिनिधिमंडल, पाक सेना ने दी ताजा जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 11:46 AM (IST)

इस्लामाबाद: भारत के विरोध के बावजूद इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को नियंत्रण रेखा का दौरा किया, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने LoC पर सुरक्षा की ताजा स्थिति की जानकारी दी। भारत ने पूर्व में OIC से देश के आंतरिक मामलों पर टिप्पणियों के लिए उसके मंच का निहित स्वार्थों द्वारा दुरुपयोग करने से रोकने के लिए कहा था।

PunjabKesari

भारत ने पाकिस्तान से लगातार कहा है कि जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ‘‘था, है और हमेशा रहेगा’’। उसने पाकिस्तान को सच्चाई स्वीकार करने और भारत रोधी दुष्प्रचार रोकने की भी सलाह दी। यहां सेना ने एक बयान में कहा कि प्रतिनिधिमंडल में OIC के कश्मीर के विशेष दूत युसूफ अल्दोबे, ओआईसी के सहायक महासचिव तारिक अली बखीत और सऊदी अरब, मोरक्को, सूडान तथा मालदीव के वरिष्ठ राजनयिक शामिल थे और उन्हें एलओसी के चिरिकोट सेक्टर ले जाया गया।

PunjabKesari

उसने बताया कि प्रतिनिधिमंडल को सैन्य अधिकारियों ने एलओसी पर ताजा सुरक्षा स्थिति पर जानकारी दी। रविवार को पाकिस्तान पहुंचा OIC का प्रतिनिधिमंडल एक हफ्ते की यात्रा पर आया है और वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद भी गया तथा नेताओं से मुलाकात की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News