See More

ऑफ द रिकॉर्ड: क्या जेतली की कमी को पूरा करेंगे जावड़ेकर?

2019-09-12T05:03:42.61

नेशनल डेस्क: ऐसा दिखाई देता है कि सूचना व प्रसारण तथा पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर नई मोदी सरकार में ‘महत्वपूर्ण व्यक्ति’ के रूप में उभर रहे हैं। भाजपा की प्रेस ब्रीफिंग हो या केंद्रीय कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देने का काम या सरकार की प्रमुख घोषणा करनी हो तो जावड़ेकर ही यह काम करते हैं।
PunjabKesari
यद्यपि दूरसंचार और कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद, रेल मंत्री पीयूष गोयल,पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और वित्त मंत्र निर्मला सीतारमण भी समय-समय पर पार्टी और सरकार के लिए मीडिया को संबोधित करते दिखाई देते हैं। वास्तव में प्रसाद एक बार पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता भी थे। अब यह काम भूपेंद्र यादव को सौंपा गया है 
PunjabKesari
जिस ढंग से जावड़ेकर को रविवार को मोदी सरकार के सफल 100 दिनों के अवसर पर अकेले ही प्रैस कॉन्फ्रैंस करने के लिए मैदान में उतारा गया था उससे इस बात में कोई संदेह नहीं कि जावड़ेकर ही अब इस महत्वपूर्ण पद पर बन गए हैं। सामान्य तौर पर ऐसे अवसरों पर प्रैस कॉन्फ्रैंस वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा संयुक्त रूप से की जाती है लेकिन जावड़ेकर को मोदी सरकार-2 के 100 दिनों की रिपोर्ट पेश करने और यह प्रभाव दिखाने की अकेले जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि मोदी सरकार की रेटिंग लगातार बढ़ रही है। 
PunjabKesari
जावड़ेकर ने रविवार को नैशनल मीडिया सैंटर में विशाल प्रैस कॉन्फ्रैंस को संबोधित किया और प्रश्रों का शांतिपूर्वक और चतुराईपूर्ण ढंग से जवाब दिया। पार्टी स्वर्गीय अरुण जेतली का बदल ढूंढने के लिए संघर्ष कर रही है। जेतली पार्टी और सरकार के लिए उत्प्रेरक, संकटमोचक और प्रवक्ता का काम करते थे। इस वर्ष के शुरू में जेतली के बीमार होने और पिछले महीने उनकी मृत्यु होने के बाद पार्टी में एक ‘शून्य’ महसूस किया गया। 
PunjabKesari
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अब संकटमोचक और उत्प्रेरक हैं मगर पार्टी और सरकार के लिए एक प्रवक्ता की तलाश जारी है। निर्मला सीतारमण ने संसद में राफेल विमान सौदे पर अपने प्रभावशाली भाषण से पार्टी नेतृत्व को प्रभावित किया था और उनका स्तर भी बढ़ गया था। रविशंकर प्रसाद भी पार्टी के वयोवृद्ध नेता हैं। ये दोनों भी महत्वपूर्ण प्रैस कॉन्फ्रैंसों को संबोधित करते हैं लेकिन पार्टी नेतृत्व ने जावड़ेकर को प्रैस कॉन्फ्रैंस संबोधित करने के लिए मैदान में उतारा जिससे स्पष्ट संकेत मिलता है कि वह पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता के रूप में आगे बढ़ रहे हैं।


Pardeep

Related News