पुलवामा हमले को लेकर पूरी दुनिया पाक के खिलाफ, न्यूजीलैंड संसद में निंदा प्रस्ताव पास

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 11:56 AM (IST)

इंटरनेशनल डैस्कः पुलवामा आंतकी हमले को लेकर दुनिया भर के देश पाकिस्तान की आलोचना कर रहे हैं। इस कड़ी में न्यूजीलैंड की संसद में गुरुवार को पुलवामा आतंकी हमले को लेकर निंदा कर प्रस्ताव पारित किया गया। ये जानकारी न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स ने दी. पुलवामा आतंकी हमले को लेकर अमेरिका ने भी पाकिस्तान को लताड़ लगाई है।
PunjabKesari
इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि वे पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव को कम करने के लिए 'तत्काल कदम' उठाएं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार को दोनों पक्षों के अत्यधिक संयम बरतने और तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता पर बल दिया। इसके साथ ही कहा कि यदि दोनों पक्ष राजी होते हैं तो महासचिव मध्यस्थता के लिए हमेशा तैयार हैं. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी मिशन ने महासचिव के साथ बैठक का अनुरोध किया है।
PunjabKesari
इसके अलावा पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र को दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए कदम उठाने चाहिए। गुतारेस ने आतंकवादी हमले की पिछले सप्ताह कड़ी निंदा की थी। आतंकवादी हमले पर दुजारिक ने कहा कि हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और हमला करने वालों को न्याय के दायरे में लाए जाने का आह्वान करते हैं।
PunjabKesari
बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे । हमले के 5 दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस मामले में पाकिस्तान को लताड़ा और भारत का साथ दिया। ल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले को 'भयावह' बताया है. उनके अलावा अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान को आतंकियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News