PM मोदी और हेमा मालिनी के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर भाजपा ने बोला हमला, कहा - कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खो रही है

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 04:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के नेताओं द्वारा सांसद हेमा मालिनी के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करने तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ने के बयान को घटिया करार दिया है और कहा है कि वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।भाजपा के प्रवक्ता डॉ सुधांशु त्रिवेदी और प्रेम शुक्ला ने आज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री और महिलाओं के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर अपमानित करने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

मोदी का सिर फोड़ने की बात कहना अत्यंत निंदनीय
डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस नेता एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का सिर फोड़ने की बात कहना अत्यंत निंदनीय और आपत्तिजनक है। डॉ. त्रिवेदी ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा भाजपा सांसद श्रीमती हेमा मालिनी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेताओं की महिला विरोधी सोच बताया। शुक्ला ने भारत की अखंडता के साथ खिलवाड़ करने वाली कांग्रेस द्वारा कच्चातिवु द्वीप मामले पर किए जा रहे प्रलाप पर जोरदार हमला बोला। 

PunjabKesari

मोदी पर जनता का भरोसा बढ़ता ही जा रहा
डॉ त्रिवेदी ने कहा कि लोकसभा चुनावों की तारीख करीब आने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी पर जनता का भरोसा बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है। कांग्रेस नेता एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने मोदी के लिए पुन: घटिया और आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है। ईर्ष्या और द्वेष से प्रेरित कांग्रेस का बयान भारतीय राजनीति के लिए दुखद संकेत है। चरण दास महंत ने कहा कि मोदी से मुकाबला करने के लिए ‘ऐसा व्यक्ति चाहए, जो लाठी मार कर उनका सर फोड़ सके।‘ ये कांग्रेस की मोहब्बत की दुकान से निकले फरमान हैं, जो खुद को गांधी जी की परंपरा का उत्तराधिकारी होने का दावा करती है।  

मोदी जी की बोटी-बोटी कर डालूंगा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा इस तरह की निम्नस्तरीय बयानबाजी आज से नहीं चल रही है, 2014 के चुनाव में वर्त्तमान कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद ने कहा था कि ‘मोदी जी की बोटी-बोटी कर डालूंगा।‘ कांग्रेस जितने निम्न स्तर तक जाएगी, जनता प्रधानमंत्री मोदी को समर्थन और प्रेम देकर उतने ही उच्च स्तर पर ले जाएगी। राज्यसभा सांसद डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी भाजपा सांसद श्रीमती हेमा मालिनी के लिए ऐसे आपत्तिजनक, अशोभनीय और अभद्र शब्दों का प्रयोग किया, जिन्हें किसी औपचारिक मंच से बोलना भी संभव नहीं है।

PunjabKesari

चांद के अछूते कोने को छूने वाला भारत दुनिया का पहला देश
यह भारतीय राजनीति में कांग्रेस द्वारा महिलाओं को अपमान करने कि एक नई निम्नता है। उन्होंने कहा कि जब चांद के अछूते कोने को छूने वाला भारत दुनिया का पहला देश बना, तो प्रधानमंत्री मोदी ने महिला वैज्ञानिकों के योगदान को ध्यान में रखकर उस बिंदु का नाम शिव-शक्ति प्वाइंट रखा। दूसरी ओर, कांग्रेस महिला के सम्मान को उस निम्नता तक ले जा चुकी है, जिसपर औपचारिक मंच पर बात करना भी उचित नहीं है। भाजपा की शब्दावली है ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम', जिसे महिला आरक्षण भी नहीं कहा गया। कांग्रेस की शब्दावली में महिलों के लिए आपत्तिजनक और अशोभनीय शब्द हैं।  

डॉ त्रिवेदी ने कहा कि श्रीमती हेमा मालिनी के प्रति यह सिर्फ सुरजेवाला का बयान नहीं है, बल्कि कांग्रेस की महिलाओं के प्रति एक व्यवस्थित और कुत्सित मानसिकता को उजागर करता है। कुछ ही दिन पहले कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी सुप्रिया श्रीनेत के औपचारिक ट्विटर हैंडल से मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था। हैरानी की बात यह है कि कांग्रेस आज तक मालूम नहीं कर पाई कि वैसी महिला विरोधी निम्नस्तरीय ट्वीट किसने किया था।

हेमा मालिनी स्वावलंबी महिलाओं की प्रतीक
कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने भी ऐश्वर्या राय बच्चन जी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। हेमा मालिनी जी आयु में सोनिया गांधी के समकक्ष हैं, इस उम्र की महिला के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग कहीं से भी उचित नहीं है। हेमा मालिनी स्वतंत्र भारत में अपने कला के दम पर स्थापित होने वाली ‘स्वावलंबी महिलाओं' की प्रतीक हैं। भाजपा निरंतर उसी नारीशक्ति को आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी ने 10 अक्टूबर 2017 को संघ की शाखा में महिलाओं के कपड़ों पर आपत्तिजनक बयान दिया था। लोगों का मंदिर जाने का उद्देश्य ‘छेड़खानी' बताते हुए राहुल गाँधी ने सनातन धर्म के पवित्र स्थान को महिलाओं के अपमान से जोड़ने का प्रयास किया था।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी ही पार्टी के एक नेत्री के बारे में अभद्र टिप्पणी की, राजस्थान कांग्रेस नेता शांति धारीवाल राजस्थान में सर्वाधिक बलात्कार होने पर कहते हैं कि ‘राजस्थान मर्दों का प्रदेश है,' शशि थरूर ने मिस वल्डर् मानुषी छिल्लर का उपहास किया, प्रकाश जायसवाल ने आपत्तिजनक बयान दिया, सिद्धारमैया एक महिला की चुन्नी खींचते हुए देखे गए थे, रेणुका चौधरी ने कहा था कि ‘रेप तो होते रहते हैं,' 25 जून 2018 को छत्तीसगढ़ की एनएसयूआई की एक कार्यकर्ता ने एनएसयूआई के अध्यक्ष पर अभद्रता और यौन शोषण करने की कोशिश करने आरोप लगाया था और 15 अप्रैल 2018 को कांग्रेस के इंडिया गेट पर हुए प्रदर्शन में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा अभद्रता करने की लिखित शिकायत की थी।

महिलाओं को सिंर्फ खाना बनाना चाहिए
कांग्रेस नेताओं के ऐसे बयान इनकी महिलाओं के प्रति घ़ृणित मानसिकता को दर्शाते हैं और महिलाओं के प्रति अभद्रता इनके मन मस्तिष्क में भरी हुई है। कांग्रेस नेताओं के अन्य महिला विरोधी बयान को याद दिलाते हुए डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कर्नाटक के तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष बी सत्यनारायण ने कहा था कि भारत को आजादी मिली है, तो क्या महिलाओं को रात में घूमने की आजादी मिल गई है। कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस विधायक शिव शंकरप्पा ने कहा था कि महिलाओं को सिंर्फ खाना बनाना चाहिए।

27 दिसंबर 2012 को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बोत्साह सत्यनारायण ने कहा था कि अगर बलात्कार से बचना है, तो महिलाओं को घर में रहना चाहिए। राजस्थान के मुख्यमंत्री रहते हुए कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा था कि 57 प्रतिशत बलात्कार के मामले झूठे होते हैं। ये सभी बयान दर्शाते हैं कि रणदीप सुरजेवाला का बयान एक व्यवस्थित मानसिकता के तहत दिया गया बयान है। नैना साहनी को तंदूर में जलाने से लेकर संदेशखाली में महिलाओं की इज्जत से खिलवाड़ करने वाले शाहजहां शेख को सेक्यूलर संरक्षण देने तक, जो कुछ कांग्रेस ने किया है वो महिलाओं के प्रति उनके मन में भरी घृणा और अभद्रता का प्रमाण है। नारीशक्ति जैसे शब्द और कार्य कांग्रेस के गले नहीं उतरता है।

PunjabKesari

कांग्रेस ने तमिलनाडु के साथ धोखा किया
कांग्रेस ने वंदे मातरम गायन से भी स्त्री शक्ति की अभिव्यक्ति का खंड हटा दिया था। देश की जनता कांग्रेस को महिलाओं के निरंतर अपमान और अवमानना करने के लिए इन चुनावों में संगठित रूप से उत्तर देगी। भाजपा प्रवक्ता  प्रेम शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा कच्चातिवु द्वीप के संदर्भ में दिए गए बयान पर कांग्रेस प्रलाप कर रही है, लेकिन इंडी गठबंधन के नेता एमडीएमके प्रमुख वाइको ने भी कच्चातिवु द्वीप के मुद्दे पर कहा है कि कांग्रेस ने तमिलनाडु के साथ धोखा किया है।

कांग्रेस के बारे में उनके गठबंधन के साथी भी अब ये कहने लगे हैं कि कांग्रेस ने तमिलनाडु को धोखा दिया है। इस मुद्दे पर कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कषगम को जवाब देना चाहिए। भाजपा जानना चाहती है कि इस धोखे का कारण क्या है? कांग्रेस ने तमिलनाडु के साथ ही नहीं बल्कि पूरे देश के साथ धोखा किया है। जिस तरह से कांग्रेस ने सहजता से कच्चातिवु द्वीप को श्रीलंका को सौंप दिया, इसका परिणाम आज भी तमिलनाडु के मछुआरों को भुगतना पड़ रहा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News