NSA डोभाल ने सुरक्षा हालात पर अमेरिका से की बात

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 09:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के हालात बने हुए हैं। इसी बीच, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने भारत-पाक के मौजूदा हालात को लेकर अपने अमेरिकी समकक्ष जॉन बॉल्टन से पुलवामा आतंकी हमले और भारत के बदले के बाद क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति पर बातचीत की।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारत ने अमेरिका को पाकिस्तान द्वारा F-16 विमान के इस्तेमाल करने के सबूत भी सौंपे हैं। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुलवामा में 14 फरवरी को हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के भीतर घुसकर बालाकोट में जैश के आतंकी अड्डों को निशाना बनाया था।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, इस हवाई हमले में बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए थे। 27 फरवरी को पाकिस्तान ने एफ-16 फाइटर जेट के जरिए सीमा में घुसकर भारतीय सेना कैंप को निशाना बनाने की कोशिश की थी। हालांकि उनकी यह कोशिश भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दी। इस दौरान भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी फाइटर जेट एफ-16 को मार गिराया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News