राम मंदिर निर्माण में चंदा देना चाहते हैं NRI, पीएम मोदी के की अपील

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 09:33 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका में भारतीय मूल के एक प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह भारतीय समुदाय के लोगों को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में योगदान करने की इजाजत दें। सामाजिक कार्यकर्ता एवं जयपुर फुट यूएसए के प्रमुख प्रेम भंडारी ने कहा कि पूरे विश्व में करीब 3.2 करोड़ प्रवासी भारतीय और भारतीय मूल के लोग हैं और उनमें से कई मंदिर निर्माण में योगदान करना चाहेंगे।

भंडारी ने प्रधानमंत्री मोदी से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि एक व्यवस्था बने जिससे भारतीय समुदाय के लोग 10 अमेरिकी डॉलर से 100 अमेरिकी डॉलर के बीच कोई भी राशि का योगदान करना चाहें, वे वह कर सकें। उन्होंने कहा कि भारतीय समुदाय से एकत्रित पूरी राशि सीधे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को जानी चाहिए। भंडारी ने कहा, ‘‘मैं राम लला का भक्त हूं और मेरी भी इच्छा है कि जिस भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है उसमें मैं योगदान दूं। कई अन्य लोग भी हैं जो भारत में नहीं रह रहे हैं लेकिन वे मंदिर के लिए दान करना चाहेंगे।

भंडारी ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए प्रावधान होना चाहिए कि इच्छुक प्रवासी भारतीय भी योगदान दे सकें।'' प्रधानमंत्री ने फरवरी में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी। इससे पहले, नाकोड़ा भैरवनाथ चैरिटेबल फाउंडेशन ने कोविड-19 के लिए 1.5 करोड़ रुपए दान किए थे। फाउंडेशन के सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष भंडारी ने कहा कि गत मार्च में कोष बनाए जाने के एक दिन के भीतर ही एक करोड़ रुपए पीएम केयर्स फंड को दान कर दिए गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News