बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए Jharkhand में लागू करेंगे NRC, शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 12:11 AM (IST)

रांचीः केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को आरोप लगाया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाली सरकार बांग्लादेशी घुसपैठियों को ‘‘संरक्षण'' दे रही है और कहा कि राज्य में सत्ता में आने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लागू करेगी। उन्होंने दावा किया कि झारखंड में ‘माटी, बेटी और रोटी' खतरे में है। केंद्रीय कृषि मंत्री ने दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर कहा, ‘‘भाजपा को केवल सत्ता में आने की चिंता नहीं है। झारखंड में घुसपैठ के कारण ‘माटी, बेटी और रोटी' खतरे में है। उनकी रक्षा करने का हमने संकल्प लिया है। चौहान झारखंड के चुनाव प्रभारी भी हैं।

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि विदेशी धरती से घुसपैठ हुई है और हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार उनका आधार और मतदाता पहचान पत्र बनाकर उन्हें संरक्षण दे रही है। उन्होंने कहा, ‘‘घुसपैठिये झारखंड में आ रहे हैं, यहां की बेटियों से शादी कर रहे हैं, जमीन खरीद रहे हैं और स्थानीय निकायों में अपना प्रभाव बढ़ा रहे हैं। यह बहुत खतरनाक है और इससे झारखंड बर्बाद हो रहा है।'' झारखंड को बचाने की बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘यहां नागरिक पंजी बनाई जाएगी और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लागू किया जाएगा। घुसपैठियों को राज्य से बाहर खदेड़ा जाएगा।''

चौहान ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र का दूसरा हिस्सा जल्द आ जाएगा। भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने घोषणापत्र के पांच प्रमुख बिंदु जारी किए, जिसमें पार्टी के सत्ता में आने पर महिलाओं को हर महीने 2,100 रुपये की वित्तीय सहायता, युवाओं को पांच लाख नौकरियां, हर परिवार को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और सभी के लिए आवास का वादा किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News