पंजाब की सड़कों पर अब 5 मिनट में मिलेगी हर मदद, SSF ने बनाया रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 05:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में लोगों की कीमती जिंदगियां बचाने के लिए बनाई गई सड़क सुरक्षा फोर्स के सार्थक परिणाम मिल रहे हैं। सड़क सुरक्षा बल द्वारा अब तक कई अनमोल जिंदगियां बचाई गई हैं और घरों को नष्ट होने से बचाया गया है। इसके गठन के 3 महीने के भीतर बल द्वारा लगभग 1250 लोगों की जान बचाई गई।
PunjabKesari
पंजाब सरकार ने दुर्घटना पीड़ितों की मदद के लिए सड़क सुरक्षा बल को सभी आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित आधुनिक वाहन उपलब्ध कराए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान के मुताबिक, पंजाब की सड़कों पर पुलिस के पास बेहतरीन गाड़ियां हैं। पंजाब सरकार ने सभी अस्पतालों को दुर्घटना पीड़ितों को तुरंत इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। इस पर होने वाला खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाता है।
PunjabKesari
रोड सेफ्टी फोर्स में तैनात एएसआई सुरिंदर कुमार ने बताया कि जैसे ही हमें हादसे की सूचना मिलती है, हम 5-7 मिनट के अंदर घटनास्थल पर पहुंच जाते हैं। वहीं, कांस्टेबल सुनीता रानी ने बताया कि महिला कर्मचारियों को मुख्य रूप से हादसे में घायल महिलाओं की देखभाल के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले घायलों को प्राथमिक उपचार दिया जाता है और जब वे ठीक हो जाते हैं तो उन्हें या तो घर ले जाया जाता है या उनके परिवारों से संपर्क कर उन्हें सौंप दिया जाता है। कांस्टेबल राजिंदर कुमार ने कहा कि वे लोगों को गलत तरीके से पार्किंग करने से भी रोकते हैं, ताकि इसके कारण कोई दुर्घटना न हो और यातायात भी सुचारू रूप से चले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News