स्विच ऑफ होने के बाद अब आसानी से खोज सकेंगे चोरी हुआ फोन, गूगल ने लॉन्च किया ये जबरदस्त फीचर

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 12:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: Google ने हाल ही में अपने इस साल के Annual Developer Conference Google I/O 2024 की तारीख का ऐलान किया है। जैसा कि हर साल की तरह, इस साल भी Google नए Android वर्जन से पर्दा उठाएगा, जिसका नाम Android 15 होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अपडेट के बाद यूजर्स मोबाइल स्विच ऑफ होने के बाद भी उसे ट्रैक कर सकेंगे।

Android फोन में Find My Device सिस्टम की सीमाएं 
मौजूदा समय में Find My Device नेटवर्क सिर्फ एक्टिव Android और Wear OS डिवाइस को ही ट्रैक कर सकता है। हालांकि आने वाले समय में इसको बेहतर किया जाएगा और इंटरनेट कनेक्शन ना होने पर भी डिवाइस खोज सकेगा। अगर यह फीचर आ जाता है, तो यह कई लोगों के लिए काफी यूजफुल साबित होगा।

स्पेशल हार्डवेयर की पड़ सकती है जरूरत
अपकमिंग फीचर के लिए स्पेशल हार्डवेयर की जरूरत होगी, जो ब्लूटूथ कंट्रोलर को पावर देगी। खासतौर पर जब वह डिवाइस स्विच ऑफ हो जाएगा। साथ ही, स्मार्टफोन में एक छोटी सी रिजर्व बैटरी को रखा जा सकता है, जो इस फीचर के लिए काम करेगा। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से मिली है।

सबसे पहले इस फोन में है फीचर
रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फीचर सबसे पहले Google Pixel 9 सीरीज के लिए पेश किया जाएगा, जो इस साल लॉन्च होगा। इसके बाद इस फीचर का विस्तार होगा और उसके बाद यह Pixel 8 में भी काम कर सकता है।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News