अब काशी विश्वनाथ मंदिर में लोग कर सकेंगे शादी, जानिए क्या है पूरा प्लान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: काशी विश्वनाथ धाम में अब एक नई सुविधा जुड़ने जा रही है। अब मंदिर में सामाजिक कार्य करने की अनुमति तो मिलेगी ही, इसके साथ ही अब यहां मांगलिक कार्य भी कर सकेंगे। वर-वधू  नव दाम्पत्य जीवन की शुरूआत बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से कर सकेंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि जब से विश्वनाथ धाम का नवनिर्माण हुआ है तभी से श्रद्धालुओं के हितों वाले क्रियाकलापों को तेजी से बढ़ा रहें हैं।

 

वर्मा ने कहा कि अब मंदिर में सामाजिक कार्य, कोई संगोष्ठी करनी हो या फिर शादी-विवाह करना हो उसके लिए भी प्लान तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शादी विवाह और सामाजिक कार्य जैसे कार्यक्रमों को कराने के लिए कांट्रेक्टर को भी आमंत्रित किया है, जो सारी व्यवस्था ऑर्गेनाइज्ड कर दे। वर्मा ने बताया कि कई लोग चाहते थे कि मंदिर में मांगलिक कार्य का भी शुभारंभ होना चाहिए ताकि वर-वधु अपने जीवन की शुरुआत बाबा भोलनाथ के आशीर्वाद से करें।

 

वहीं शादी-विवाह या सामाजिक कार्य को लेकर नियम के सवाल पर सुनील वर्मा ने कहा कि हर बात का ध्यान रखा जाएगा। मंदिर की गरिमा सबसे पहले हैं। इस दौरान जनभावना का भी ख्याल रखा जाएगा और दर्शन करने आने वालु श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो इस पर भी पूरा फोकस होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News