राहुल की रैली में शामिल होने वाले शिक्षक को बर्खास्त करने का नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 05:27 PM (IST)

सीकर : राजस्थान के सीकर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में शामिल होने वाले सरकारी शिक्षक पर सेवा से बर्खास्त होने की तलवार लटक गई है। निर्वाचन अधिकारी गरीमा नाटा ने खीचड़ो का बास प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक रंगलाल को नोटिस देकर कहा है कि वह 25 अक्टूबर को सीकर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में पूरे समय उपस्थित रहे और जिला कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से छपवाए गए पम्मलेट में स्वागतकर्ताओं में भी नाम अंकित है। 

लिहाजा राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होना स्पष्ट है जो आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ ही राजस्थान राजकीय सिविल सेवा नियमों के तहत कदाचार है और दंडनीय है जिस वजह से क्यों न सेवा से बर्खास्त कर दिया जाए। उपखंड अधिकारी ने नोटिस में आरोपी शिक्षक को चौबीस घंटे में उपस्थित होकर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है अन्यथा एक तरफा कार्रवाई की जाएगी और फौजदारी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

इसी मामले में पिपराली के शिक्षा अधिकारी को भी कदाचार के आरोपी शिक्षक का वेतन तत्काल रोकने को कहा गया है। साथ ही उन्हें भी शिक्षक को राजनीतिक गतिविधियों मे शामिल होने से नहीं रोक पाने के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई का नोटिस दिया है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News