नोटबंदी आजादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला: ममता

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2016 - 06:54 PM (IST)

नई दिल्ली : नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एक जुट हो गया है। नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी ने देश की जनता से 50 दिन का वक्त मांगा था। अब वो मियाद खत्म होने को हैं। ऐसे में विपक्ष लामबंद होकर पीएम मोदी पर हमलावर रुख अपना रहा है। वहीं, कई अन्‍य दलों ने अभी अपने पत्‍ते नहीं खोले हैं।

राहुल गांधी- इस मौके पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि नोटबंदी की मियाद खत्म होने को है। 30 दिसंबर करीब है और इस स्थिति में कोई बदलाव नहीं, उन्होने कहा कि नोटबंदी पूरी तरीके से फेल हो चुकी है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी देश की जनता को बताना चाहिए कि नोटबंदी के पीछे आखिर उनकी मंशा क्या थी। और जिन लोगों का नुकसान हुआ है उसकी भरपाई वो कैसे करेंगे।   राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने नोटबंदी का निर्णय काले धन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए किया था लेकिन वह इस लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही है। नोटबंदी के चलते नोट बदलने का एक और भ्रष्टाचार शुरू हो गया।  

ममता बनर्जी- टीएमसी की अगुवाई कर रही ममता बनर्जी मोदी सरकार पर जमकर बरसीं। उन्होने पूछा कि अगर 50 दिन में हालात नहीं सुधरेंगे तो क्या मोदी जी इस्तीफा देंगे। उन्होने कहा कि अच्छे दिन का वादा करके जनता के बुरे दिन ला दिए। इस आधार पर मोदी जी को इस्तीफा देना चाहिए।  इस्तीफे की मांग के साथ ममता बनर्जी ने कहा कि कैशलेस के नाम पर मोदी खुद बेसलेस हो गए हैं टोटल फेसलेस हो गए हैं। उनका चेहरा जनता के सामने आ चुका है। ममता ने कहा कि मोदी राज में जो हालात हैं वो इमरजेंसी नहीं बल्कि सुपर इमरजेंसी है।  ममता ने ये भी कहा कि नोटबंदी की वजह से आपने गरीबों को लूट लिया। मजदूरों को लूट लिया। इस प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस टीएमसी समेत 8 विपक्षी दल मौजदू हैं। ममता ने पीएम पर तीखे हमले करते हुए कहा कि हमारा देश नोटबंदी की वजह से 20 साल पीछे चला गया है। ये इमरजेंसी नहीं बल्कि सुपर इमरजेंसी है। ममता ने इसे आजादी का सबसे बड़ा स्कैम बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News