हार्दिक पांड्या ही नहीं ये क्रिकेटर्स भी झेल चुके हैं तलाक का दर्द, जानिए इस लिस्ट में कौन है शामिल

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 05:55 AM (IST)

नेशनल डेस्कः हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक के बीच तलाक हो गया है। इसकी मुहर खुद नताशा ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करके दी। पिछले कई महीनों से दोनों के अलग होने की खबरें चल रहीं थी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के दौरान ही खबर निकलकर सामने आई थी कि हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक के बीच तलाक हो गया है। हालांकि, इस खबर की पुष्टि नहीं हुई थी। 

नताशा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “चार साल साथ रहने के बाद, नताशा और मैंने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया है। हमने अपनी पूरी कोशिश की और इस रिश्ते को बचाने के लिए अपना सब कुछ लगा दिया। लेकिन अब हमें लगता है कि हम दोनों के लिए यही सही फैसला है।

खैर हार्दिक ऐसे अकेले क्रिकेटर नहीं हैं, जिनका तलाक हुआ है। उनसे पहले कई अन्य क्रिकेटरों की शादीशुदा लाइफ तबाह हो चुकी है। तो आइए उन क्रिकेटरों पर नजर डालते हैं जिनके जीवन में तलाक का ग्रहण लग गया था। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने नौरीन से 1987 में अरेंज मैरिज की थी। शादीशुदा होने के बावजूद अजहरुद्दीन बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के प्यार में पड़ गए। उस वक्त वो दो बेटो के पिता भी था। संगीता से शादी करने के लिए अजहरुद्दीन ने नौरीन को 1996 में तलाक दे दिया। मगर संगीता के साथ भी क्रिकेटर की शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया। 

जवागल श्रीनाथ 
जवागल श्रीनाथ ने 1999 में ज्योत्सना से शादी की थी। लेकिन पत्रकार माधवी पत्रावली से शादी करने के लिए उन्होंने 2007 में अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया। इसके बाद जवागल ने 2008 में माधवी से दूसरी शादी की। 

विनोद कांबली
विनोद कांबली ने पहली शादी 1998 में नोएला लुईस से की थी। शादीशुदा रहते हुए उन्हें एंड्रिया हेविट नाम की महिला से प्यार हो गया। जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया। तलाक के बाद विनोद ने एंड्रिया से दूसरी शादी की। 

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक ने साल 2007 में अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी रचाई थी। अभी उनकी शादी को करीब 5 ही साल हुए थे, तभी खबर सामने आईं कि निकिता का एक अन्य क्रिकेटर मुरली विजय के साथ अफेयर चल रहा है। इसी कारण कार्तिक और निकिता का 2012 में तलाक हो गया था। उस समय पर प्रकाश डालें तो निकिता द्वारा मिले धोखे से कार्तिक बहुत हताश हो गए थे और वो भारतीय क्रिकेट टीम से भी ड्रॉप हो गए थे। निकिता अब भी मुरली विजय के साथ हैं, दूसरी ओर दिनेश कार्तिक ने अगस्त 2015 में भारतीय स्क्वाश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी रचाई थी।

मोहम्मद शमी
ये साल 2018 की बात है जब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने दुर्व्यवहार और उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इन आरोपों के जवाब में शमी का कहना था कि ये सभी आरोप झूठे हैं और यह सब उनकी छवि को धूमिल करने के लिए किया जा रहा है। शमी और हसीन 2018 से अलग रह रहे हैं और उनके मामले में कानूनी कार्यवाही अब भी चल रही है। मोहम्मद शमी और हसीन जहां की एक बेटी भी है। हसीन जहां ने यहां तक कि शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप भी लगाए थे, लेकिन BCCI द्वारा बैठाई गई जांच समिति ने उन्हें क्लीन चिट दी थी। 

शिखर धवन 
शिखर धवन ने कई साल ऑस्ट्रेलिया की आयशा मुखर्जी को डेट करने के बाद 2012 में उनसे शादी रचाई थी। आयशा की पहले भी शादी हो चुकी थी और पहली शादी से उनकी 2 बेटियां हैं। वहीं शिखर और आयशा का 10 साल का बेटा है, जिसका नाम जोरावर है। धवन साल 2015 से ही अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में रह रहे थे। असल में जब दोनों के बीच दूरियां बढ़नी शुरू हुईं तो धवन ने आरोप लगाए कि आयशा कई साल तक उनके बेटे जोरावर के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहीं और भारत आने से लगातार इंकार करती रहीं। आखिरकार अक्टूबर 2023 में कोर्ट ने धवन की तलाक की अर्जी को मानसिक प्रताड़नाओं के आधार पर मंजूरी दे दी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जाता है कि आयशा ने ऑस्ट्रेलिया में खरीदी गई 3 संपत्तियों का मालिकाना हक प्राप्त करने के लिए धवन पर दबाव भी डाला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News