Nostradamus Prediction: नास्त्रेदमस की एक और डरावनी भविष्यवाणी: ...दुनिया में छिड़ने वाला है तीसरा विश्व युद्ध, EMP के प्रभाव से अंधेरे में डूब जाएगी धरती

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 12:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  ब्राजील के मशहूर मनोवैज्ञानिक और एस्ट्रोलॉजर एथोस सलोमी, जिन्हें ‘जिंदा नास्त्रेदमस’ कहा जाता है, ने हाल ही में एक और भयावह भविष्यवाणी की है।  एक इंटरव्यू में एथोस ने दावा किया कि दुनिया तीसरे विश्व युद्ध के कगार पर है। उनके अनुसार, इजराइल और ईरान के बीच चल रहे तनाव के कारण यह युद्ध किसी भी समय शुरू हो सकता है, और अगर यह संघर्ष चरम पर पहुंचा, तो विश्व युद्ध निश्चित है।

AI और EMP होंगे युद्ध के प्रमुख हथियार
एथोस की भविष्यवाणी के अनुसार, इस युद्ध में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और इलेक्ट्रोमैग्नेटिक पल्स (EMP) का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाएगा। चीन, उत्तर कोरिया, रूस और अमेरिका जैसे बड़े देश EMP तकनीक का प्रयोग कर सकते हैं, जो पूरी दुनिया के इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल सिस्टम को ठप कर देगा। EMP से धरती अंधेरे में डूब जाएगी, जिससे सभी महत्वपूर्ण डिजिटल रिकॉर्ड और सूचनाएं लीक हो सकती हैं। यह वैश्विक साइबर हमले की तरह होगा, जिससे देशों की राष्ट्रीय सुरक्षा को गंभीर खतरा उत्पन्न होगा।

दरअसल,  EMP के प्रभाव से धरती पर गहरा अंधकार छा सकता है और दुनिया भर के डिजिटल व इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम पूरी तरह ठप हो जाएंगे। अमेरिका और चीन के बीच दक्षिण चीन सागर को लेकर बढ़ता तनाव युद्ध की एक संभावित वजह हो सकता है। इसके अलावा, चीन या रूस द्वारा अन्य देशों पर साइबर हमले से उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा को गंभीर खतरा उत्पन्न हो सकता है।

EMP टेक्नोलॉजी: क्या है इसका असर?
EMP एक ऐसा उपकरण है, जो बड़े पैमाने पर दुनिया के इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम को प्रभावित कर सकता है। इसे ऊंचाई पर ब्लास्ट करके सक्रिय किया जा सकता है, जिससे पृथ्वी के चुंबकीय क्षेत्र पर प्रभाव पड़ेगा और संचार तथा सूचना तंत्र ठप हो जाएगा। इस तकनीक से देशों की सुरक्षा और डिजिटल नेटवर्क पर गंभीर खतरा मंडराने लगेगा।

पहले सच साबित हुईं भविष्यवाणियां
बता  दें कि एथोस सलोमी ने पहले भी कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें कोरोना महामारी का प्रसार, रूस का यूक्रेन पर आक्रमण, और ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की मृत्यु जैसी भविष्यवाणियां शामिल थीं, जो बाद में सच साबित हुईं। इसके अलावा, उन्होंने एलियंस से इंसानों की मुलाकात, एस्ट्रॉयड के धरती से टकराने, और प्राकृतिक आपदाओं जैसी घटनाओं की भी भविष्यवाणी की है।

एथोस सलोमी: कौन हैं ‘जिंदा नास्त्रेदमस’?
एथोस सलोमी ब्राजील के निवासी हैं और एक मनोवैज्ञानिक व एस्ट्रोलॉजर के रूप में जाने जाते हैं। उनके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, क्योंकि वह अपनी निजी जिंदगी को सीक्रेट रखते हैं। 16वीं शताब्दी के मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के समानता के कारण लोग एथोस को ‘जिंदा नास्त्रेदमस’ कहते हैं। उन्होंने दावा किया है कि उनकी भविष्यवाणियां नास्त्रेदमस की तरह ही सटीक हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News