सिविल सेवा परीक्षा अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए रविवार को जल्दी शुरू होंगी नोएडा मेट्रो की सेवाएं

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 11:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सिविल सेवा परीक्षा के अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए नोएडा मेट्रो का संचालन रविवार को सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे से किया जाएगा। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित सिविल सेवा 2023 की प्रारंभिक परीक्षा 28 मई (रविवार) को होनी है।

नोएडा मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (एनएमआरसी) की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने एक बयान में कहा, ‘‘नोएडा मेट्रो रेल निगम 28 मई को सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे से यात्री रेल सेवाएं शुरू करेगा और ट्रेन 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी।'' वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा, ‘‘मेट्रो ट्रेन सेवाएं इस प्रकार दोनों टर्मिनल स्टेशन (ग्रेटर नोएडा में डिपो और नोएडा में सेक्टर 51), एक्वा लाइन पर सेक्टर 142 और सेक्टर 144 से सुबह 6 बजे शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी।''

यूपीएससी ने परीक्षा की तारीख की घोषणा करते हुए 8 मई को जारी अपनी अधिसूचना में कहा था कि परीक्षा स्थल में प्रवेश परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले यानी पूर्वाह्न सत्र के लिए सुबह 09.20 बजे और दोपहर के सत्र के लिए दोपहर 2.20 बजे बंद कर दिया जाएगा। उसने कहा था कि उक्त समय के बाद किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News