SPG को मिली नई जिम्मेदारी, PM मोदी और कैमरों के बीच कोई न आए, जवान रखेंगे ध्यान

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के जवानों को अब एक और नई जिम्मेदारी दी गई है। मोदी कि सिक्योरिटी करने के साथ-साथ अब एसपीजी जवान इस बात का भी ध्यान रखेंगे कि जब उनकी फोटो और वीडियो बनाई जा रही हो तब कैमरे और प्रधानमंत्री के बीच में कोई न आए।
PunjabKesari
अगर आपने गौर किया हो तो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और केदारनाथ मंदिर परिसर में मोदी के अकेले की तस्वीरें सामने आई हैं। हाल ही में जब मोदी केदारनाथ गए थे तब एसपीजी जवान लोगों को कैमरे से एक तरफ कर रहे थे। माना जा रहा कि मोदी की सरक्षा को लेकर भी एसपीजी ऐसा कर रहे हैं ताकि प्रधानमंत्री के आसपास ज्यादा भीड़ न हो।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के एक साल बाद 1985 में एसपीजी का गठन किया था। देश के प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिवारों को एसपीजी सुरक्षा दी जाती है। वर्तमान में पीएम मोदी के अलावा गांधी परिवार के तीन सदस्यों- सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्य राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा दी गई है।
PunjabKesari
वहीं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को भी एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है। हालंकि उनकी सुरक्षा में कटौती की गई है। उनकी सुरक्षा में तैनात 125 जवानों को घटाकर 95 की गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News