लॉकडाउन बढ़ाने पर हो रहा विचार, अभी नहीं लिया गया कोई फैसला: मुख्यमंत्री येदियुरप्पा

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 06:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर विचार हो रहा है, लेकिन अभी तक कुछ फैसला नहीं हुआ है। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने और पैकेज की घोषणा संबंधी सवालों के जवाब में येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं इस पर विचार कर रहा हूं, हम आपको सूचित करेंगे... अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है...'' राज्य में फिलहाल 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन प्रभावी है, लेकिन कई नेता, मंत्री अवधि में विस्तार के पक्ष में हैं।

कर्नाटक सरकार ने 27 अप्रैल से 14 दिनों के शुरुआती लॉकडाउन की घोषणा की थी, लेकिन बाद में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 10 से 24 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया। लॉकडाउन अवधि में विस्तार की वकालत कर रहे कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और राजस्व मंत्री आर. अशोक ने आज कहा कि लॉकडाउन उपयोगी है क्योंकि बेंगलुरु में रोजाना आ रहे संक्रमण के नए मामले 22 हजार से कम होकर 8 हजार रह गए हैं और अवधि में विस्तार अच्छा होगा।

इस बात को रेखांकित करते हुए कि लॉकडाउन के कारण महाराष्ट्र और दिल्ली में संक्रमण के नए मामलों में कमी आयी है, मंत्री ने कहा कि मौजूदा लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के तीन दिन पहले मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक होगी जिसमें फैसला लिया जाएगा। खनन और भूगर्भ मंत्री मुरुगेश निरानी ने कहा कि अगर लॉकडाउन और कुछ दिन बढ़ा दिया जाए तो यह सही रहेगा। पाबंदियां बढ़ाने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में इस पर चर्चा होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News