15 नवंबर को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 09:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 15 नवंबर को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वित्तमंत्रियों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों के साथ बैठक करेंगी एवं इस दौरान कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद विकास के रफ्तार पकड़ने के बीच देश में निवेश, अवंसरचना और अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के कदमों पर चर्चा होगी। यह बैठक वीडियो कांफ्रेंस के जरिये 15 नवंबर को अपराह्न तीन बजे से लेकर शाम छह बजे तक होगी।

सीतारमण ने मुख्यमंत्रियों और प्रशासकों को लिखे एक पत्र में कहा, ‘‘यह गौर करने की बात है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद अर्थव्यवस्था उल्लेखनीय गति से बढ़ रही है और सभी क्षेत्रों में गतिविधि देखी जा रही है।'' उन्होंने कहा कि निवेशकों में सकारात्मक महौल है और ‘‘अगर हम इस सकारात्मकता का इस्तेमाल कर पाए तो राज्यों में निवेश बढ़ा सकते हैं, राज्यों के रोजगार और राजस्व में कई गुना वृद्धि करने वाले प्रभाव उत्पन्न कर सकते हैं।''

केंद्र सरकार के आर्थिक मामलों के विभाग में सचिव अजय सेठ ने राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखे एक पत्र में राज्यों से वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। हालांकि, सचिव ने राज्यों से वीडियो कांफ्रेंस के दौरान जीएसटी से जुड़े मुद्दे नहीं उठाने को कहा है क्योंकि उसके लिए वैकल्पिक मंच केंद्र-राज्य परिषद पहले से ही मौजूद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News