मेरे पास लोकसभा चुनाव लड़ने लायक पैसे नहीं हैं: निर्मला सीतारमण

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 12:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने के भाजपा के प्रस्ताव को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि उनके पास लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आवश्यक 'उस तरह का फंड' नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया।

उन्होंने कहा कि एक हफ्ते या दस दिनों तक सोचने के बाद, मैं यह कहने के लिए वापस गई, 'शायद नहीं'। मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उस तरह का पैसा नहीं है। मुझे भी एक समस्या है चाहे वह आंध्र प्रदेश हो या तमिलनाडु। यह भी होने वाला है यह उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले विभिन्न अन्य जीतने योग्य मानदंडों का प्रश्न है... क्या आप इस समुदाय से हैं या आप उस धर्म से हैं? क्या आप इस से हैं? मैंने कहा नहीं, मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं।" 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, "मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरी दलील स्वीकार कर ली... इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं।" जब उनसे पूछा गया कि देश की वित्त मंत्री के पास चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त फंड क्यों नहीं है तो उन्होंने कहा कि भारत की संचित निधि उनकी नहीं है।

उन्होंने कहा, "मेरा वेतन, मेरी कमाई और मेरी बचत मेरी है, भारत की संचित निधि नहीं।" सत्तारूढ़ भाजपा ने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों में कई मौजूदा राज्यसभा सदस्यों को मैदान में उतारा है। इनमें पीयूष गोयल, भूपेन्द्र यादव, राजीव चन्द्रशेखर, मनसुख मंडाविया और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हैं। सुश्री सीतारमण कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य हैं।
PunjabKesari
 

मंत्री ने कहा कि वह अन्य उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी। उन्होंने कहा, "मैं कई मीडिया कार्यक्रमों में भाग लूंगी और उम्मीदवारों के साथ जाऊंगी - जैसे कल मैं राजीव चंद्रशेखर के प्रचार के लिए जाऊंगी। मैं प्रचार अभियान में रहूंगी।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News