शहीद नजीर वानी के परिवार से मिलीं निर्मला सीतारमण, Video आया सामने

punjabkesari.in Saturday, Jan 26, 2019 - 11:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति भवन में गणतंत्र दिवस के मौके पर ‘एट होम’ समारोह आयोजित किया गया, इसमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लांस नायक नजीर अहमद वानी के परिवार से मुलाकात की। वानी कश्मीर में 6 आतंकवादियों को मारते हुए शहीद हो गए थे। गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्हें अशोक चक्र से सम्मानित किया गया।
PunjabKesari
लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत मिले अशोक चक्र सम्मान को शनिवार को उनकी पत्नी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर ग्रहण किया। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह पुरस्कार प्रदान किया। वानी ने जम्मू-कश्मीर में शहीद होने से पहले दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था।


70वें गणतंत्र दिवस पर वानी की मां के साथ  पत्नि महजबीन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अशोक चक्र पुरस्कार ग्रहण किया। पुरस्कार ग्रहण करते समय दो बच्चों की मां और शिक्षिका महजबीन की आंखें नम हो गईं थीं। अशोक चक्र शांतिकाल में दिया जाने वाला सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है। वानी अशोक चक्र पाने वाले पहले कश्मीर हैं।
PunjabKesari
राष्ट्रीय राइफल्स की 34वीं बटालियन से जुड़े वानी आतंकवाद छोड़कर मुख्यधारा में लौट आए थे। वह दो आतंकवादियों का सफाया करने के बाद पिछले साल 25 नवंबर को कश्मीर घाटी में बटगुंड के पास हीरापुर गांव में मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News