निर्भया केस: फिर टल सकती है 1 फरवरी को होने वाली फांसी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 10:27 PM (IST)

नई दिल्ली:  देश को दहला देने वाले निर्भया के दोषियों की फांसी फिर टल सकती है। फांसी की सजा से बचने के लिए चारों दोषी नए नए पैंतरा चल रहे हैं। अब आरोपी विनय के वकील एपी सिंह ने दया याचिका दाखिल की है। बुधवार को राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल की गई। विनय की क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुका है।

PunjabKesari
वहीं, अक्षय और पवन के पास क्यूरेटिव याचिका का विकल्प भी है। क्यूरेटिव खारिज होने के बाद दया याचिका और वो भी खारिज होने के बाद उसे चुनौती देने का विकल्प भी उनके पास है। विनय की दया याचिका खारिज होने के बाद मुकेश की तरह वो भी चुनौती याचिका दायर कर सकता है। ऐसे में अब लगभग तय है कि 1 फरवरी को इनकी फांसी फिर से टल जाएगी। 

गौरतलब है कि निर्भया के दोषी अक्षय कुमार ने अब उच्चतम न्यायालय में क्यूरेटिव पिटीशन (सुधारात्मक याचिका) दायर किया है। यह याचिका मंगलवार की देर शाम दाखिल की गई थी। इस बारे में हालांकि बुधवार को न्यायालय परिसर में वकील ए. पी. सिंह ने पत्रकारों को जानकारी दी। सिंह ने ही अक्षय की ओर से याचिका दायर की। याचिकाकर्ता ने सजा कम करने की मांग की है। अक्षय के पास हालांकि अभी राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाने का संवैधानिक अधिकार मौजूद है। इस मामले में अभी चौथे दोषी पवन की ओर से क्यूरेटिव याचिका दाखिल नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News