नाइट कर्फ्यू के लिए मुंबई पुलिस नेे कसी कमर, लोगों से कर रहे घरों में रहने का अनुरोध

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 04:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कोरोना वायरस के नए प्रकार के बारे में पता चलने से उपजी चिंताओं के बीच मुंबई में कोविड-19 की रोकथाम के चलते फिर से पाबंदियां लगाई गई हैं, जिसके तहत पुलिस गश्त और सतर्कता बढ़ाने के साथ-साथ बार और पब खोलने-बंद करने को लेकर भी समयसीमा तय कर दी गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

 

लोगों से घरों में रहने का कर रहे अनुरोध
अधिकारी ने बताया कि मंगलवार से रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू प्रभावी हो गया है। ऐसे में पुलिस मार्च करने के साथ-साथ गली-गली जाकर लोगों से घरों में रहने का अनुरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि आपातकालीन, चिकित्सा और जरूरी सेवाएं दे रहे लोगों को सरकारी आदेश से छूट मिली हुई है। बुधवार तड़के दक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल के निकट और हाजी अली इलाके में पुलिस गश्त बढ़ी हुई देखी गई। पुलिस कर्मियों को यहां डिंडोशी इलाके में मार्च करते हुए भी देखा गया। 

 

22 दिसंबर से पांच जनवरी तक जारी रहेगा कर्फ्यू
इसके अलावा उन्हें उपनगर गोरेगांव और मलाड में गश्त करते हुए गलियों में घूम रहे लोगों को घरों को लौटने और सरकारी आदेश का पालन करने का अनुरोध करते देखा गया। अधिकारी ने कहा कि पुलिस होटल, बार, पब और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों से रात 11 बजे से पहले अपने परिसर बंद करने का अनुरोध कर रही है। ब्रिटेन में कोविड-19 के नए प्रकार का पता चलने के बाद बढ़ी चिंताओं के बीच महाराष्ट्र सरकार ने नगर निगम के तहत आने वाले क्षेत्रों में 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक ऐहतियात के तौर पर रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News