NIA का जम्मू- कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ बड़ा एक्शन, नार्को टेरर केस में कुर्क की 4 संपत्तियां

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 06:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले फंडिंग नेटवर्क को खत्म करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। एजेंसी ने हंदवाड़ा नार्को टेरर केस में चार संपत्तियों को कुर्क करने के साथ- साथ नकदी भी जब्त की है।  बताया जा रहा है कि ये संपत्ति 2 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन से संबंधित हैं।

बता दें कि यूएपीए की धारा 25 के तहत कुल 2.27 करोड़ रुपये नकदी भी जब्त की गई है। इस कुर्क की गई अचल संपत्तियों में आरोपी अफाक अहमद वानी का दो मंजिला घर, आरोपी मुनीर अहमद पांडे का एक मंजिला घर, सलीम अंद्राबी का घर और इस्लाम उल हक का दो मंजिला घर शामिल हैं। इस मामले में अबतक कुल 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 15 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है।

PunjabKesari

बता दें कि मामला (आरसी 03/2020/एनआईए / जेएमयू) हंदवाड़ा-कुपवाड़ा क्षेत्र में सक्रिय लश्कर और हिजबुल द्वारा हिंसक आतंकी गतिविधियों को वित्त पोषित करने के लिए नशीली दवाओं की कमाई के इस्तेमाल से संबंधित है. हंदवाड़ा के लंगेट इलाके में वाहनों की जांच के दौरान एक काला बैग और बड़ी संख्या में 500 रुपये के नोट की बरामदगी के बाद मामला दर्ज किया गया था. यह बरामदगी बिना रजिस्ट्रेशन नंबर की सफेद क्रेटा कार से की गई थी.

कार के ड्राइवर अब्दुल मोमिन पीर से शुरुआती पूछताछ में नार्को टेरर नेक्सस के बारे में खुलासे हुए थे. इस मामले में एनआईए द्वारा विस्तृत जांच शुरू कर दी गई थी. इसके बाद कई आरोपियों के घरों में तलाशी के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी सहित विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री के अलावा, 21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News