NIA ने आतंकी लखबीर सिंह उर्फ लंडा पर रखा 15 लाख रुपए का इनाम, विदेश में छिपा बैठा है गैंगस्टर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 07:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने कनाडा में रह रहे आतंकी लखबीर सिंह संधू उर्फ ‘लांडा' की गिरफ्तारी के लिए उपयोगी सूचना देने वाले को 15 लाख रुपये का नकद इनाम देने की बुधवार को घोषणा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ‘लांडा' पंजाब में एक आतंकी मामले में वांछित है। एजेंसी के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लखबीर सिंह संधू उर्फ ‘लांडा' की गिरफ्तारी के लिए उपयोगी सूचना देने वाले को 15 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है।''

उन्होंने यह भी कहा कि सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। पंजाब में तरनतारन के निवासी संधू के बारे में माना जाता है कि वह कनाडा के अल्बर्टा में एडमोंटन में रहता है। वह 2022 में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर ग्रेनेड हमले से जुड़े एक मामले में एनआईए को वांछित है।

एनआईए ने 2022 में यह मामला तब दर्ज किया था जब पता चला कि विदेश में स्थित आतंकवादी संगठन और आतंकवादी तत्व लक्षित हत्याओं तथा हिंसक आपराधिक कृत्यों को अंजाम देने के लिए देश के उत्तरी राज्यों में संचालित संगठित आपराधिक गिरोहों के सरगना और सदस्यों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि यह पता चला था कि आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर नेटवर्क सीमा पार से हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक, आईईडी की तस्करी में लगा हुआ है। एनआईए नौ जनवरी को एक अलग मामले में गृह मंत्रालय द्वारा कनाडा में रह रहे अर्श दल्ला को ‘‘आतंकवादी'' के रूप में नामित कराने में सफल रही। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News