एनएचएम ने जम्मू-कश्मीर के मृत चिकित्सक के परिजन के लिए दस लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 10:14 PM (IST)

जम्मू : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) की जम्मू-कश्मीर इकाई ने पिछले महीने बांदीपोरा में कोविड-19 के कारण मृत्यु का शिकार बने चिकित्सक के परिजन के लिए मंगलवार को दस लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की। सुंबल निवासी चिकित्सा अधिकारी शबीर अहमद मलिक की 28 जुलाई को सौरा मेडिकल संस्थान, श्रीनगर में कोविड-19 से मौत हो गई थी। उत्तर कश्मीर जिले के गुरेज क्षेत्र में ड्यूटी के दौरान वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे।

एनएचएम मिशन के निदेशक भूपेन्द्र कुमार ने कहा,"कश्मीर में एनएचएम शुरू होने के बाद पहली बार सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में मिशन के तहत काम करने वाले कर्मचारियों की खातिर सामाजिक सुरक्षा लाभ जारी किया है।" उन्होंने कहा कि एनएचएम कर्मचारियों के लिए सामाजिक सुरक्षा के लाभ को मंजूरी देना काफी समय से लंबित मांग थी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी लेने के लिए विभिन्न स्तरों पर काफी प्रयास करना पड़ा।

कुमार ने कहा कि मुआवजे के अलावा एनएचएम के कर्मचारियों को चिकित्सा खर्च एवं विकलांगता के लिए भी वित्तीय मदद दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के वित्त आयुक्त अटल डुलू ने कहा कि मलिक जैसे कोविड योद्धाओं के कारण"हम कोविड-19 महामारी से लड़ने में सक्षम हुए हैं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News