टीएमसी नेता के घर ईवीएम...मतदान केंद्र में संघर्ष, बंगाल से हिंसा की छिटपुट खबरें आई सामने

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 03:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में मंगलवार को तीसरे चरण के लिये जारी मतदान के बीच कुछ स्थानों पर छिटपुट हिंसा की खबरें हैं, लेकिन कुल मिलाकर स्थिति शांतिपूर्ण है। अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के दक्षिण 24 परगना जिले (भाग दो) की 16 सीटों पर, हावड़ा (भाग एक) की सात सीटों पर और हुगली (भाग एक) की आठ सीटों पर मतदान कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ जारी है।

PunjabKesari

प्रदेश की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ‘‘मतदाताओं को प्रभावित'' करने के लिये केंद्रीय बलों का ‘‘जबरदस्त दुरूपयोग'' किये जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया कि लगातार हमारी ओर से मसले को उठाये जाने के बावजूद यहां केंद्रीय बलों का जबरदस्त दुरूपयोग जारी है और निर्वाचन आयोग लगातार मूक दर्शक बना हुआ है। कई स्थानों पर इन बलों का दुरूपयोग तृणमूल कांग्रेस के मतदाताओं एवं अन्य लोगों को एक पार्टी के पक्ष में प्रभावित करने के लिये किया जा रहा है।

PunjabKesari


ममता ने भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच गोघाट विधानसभ क्षेत्र में हुए संघर्ष की एक तस्वीर भी साझा की है। तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुये तथा डायमंड हार्बर से भगवा पार्टी के उम्मीदवार दीपक हलदर ने आरोप लगाया कि उनकी पूर्व पार्टी मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर नहीं आने दे रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल के कार्यकर्ता भाजपा समर्थकों को आने तथा निष्पक्ष रूप से मतदान नहीं करने दे रहे हैं, और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से केंद्रीय बल मूक दर्शक बने हुये हैं।'' सत्तारूढ़ दल ने हलदर के आरोपों को ‘‘निराधार'' करार दिया है।

PunjabKesari

 प्रदेश की धनेखली सीट पर राज्य सरकार के मंत्री असीम पात्रा ने भाजपा समर्थकों पर लोगों को मतदान केंद्रों पर आने से रोकने का आरोप लगाया है जिसे भगवा पार्टी ने खारिज कर दिया है। इस बीच पुलिस ने बताया कि हुगली जिले में मतदान शुरू होने से पहले एक भाजपा समर्थक के परिवार के सदस्य की कथित रूप से हत्या कर दी गयी। हावड़ा जिले की उलूबेरिया उत्तर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के घर से चार ईवीएम मशीन और इतनी ही संख्या में वीवीपैट मशीन बरामद की गयी हैं जिसके बाद एक चुनाव अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी जा रही हैं जहां शाम साढे छह बजे तक मतदान होगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News