जानिए कैसे मतदान से पहले ही पांच नेता जीत जाएंगे चुनाव, बीजेपी के सामने नहीं उतरा यहां कोई भी विपक्ष

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 04:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनावी माहौल के बीच देश की सारी राजनीतिक पार्टियां जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। इसी बीच सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ही किसी भी तरह की कमी नहीं रहने देना चाहता है। देश की हर सीट पर मजबूत से मजबूत उम्मीदवार को उतारा जा रहा है इसी उम्मीद में कि उनकी जीत और भी पकी हो जाए। लेकिन क्या आप जानते एक ऐसे प्रदेश के बारे में जहां की 5 सीटों पर विपक्ष को कोई उम्मीदवार ही नहीं मिला। जी हां, एक ऐसा प्रदेश यहां बीजेपी के खिलाफ कोई नहीं है। इस राज्य का नाम है अरुणाचल प्रदेश। दरअसल, अरुणाचल प्रदेश इस साल दोहरे चुनाव है लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव। 

यहां की जनता 19 अप्रैल को अपना सांसद और विधायक चुनेगी। लेकिन राज्य की 5 सीटों पर वोटिंग से पहले ही वहां के पांच नेता जीत जाएंगे। मुख्यमंत्री पेमा खांडू और चार अन्य बीजेपी उम्मीदवारों का निर्विरोध विधायक चुना जाना तय है। बुधवार को पर्चा दाखिल करने का आखिरी दिन था। किसी अन्य उम्मीदवार ने उनकी विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल ही नहीं किया। 
बता दें कि अरुणाचल की 60 सदस्यीय विधानसभा और दो लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा। अरुणाचल प्रदेश की दो लोकसभा सीट के लिए 15 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे। 

बीजेपी नेताओं ने क्या कहा?
बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना दो जून को होगी, जबकि लोकसभा चुनाव के नतीजे चार जून को घोषित कर दिए जाएंगे। पेमा खांडू ने बताया, पांच विधानसभा क्षेत्रों में एकल नामांकन पत्र दाखिल किया गया है। हमें उम्मीद है कि नाम वापसी के आखिरी दिन तक कुछ और (सीटें) जुड़ जाएंगी।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि देश का मिजाज दिखाने में अरुणाचल प्रदेश सबसे आगे है। किरण रिजिजू ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन बीजेपी ने 3-मुक्तो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार मुख्यमंत्री पेमा खांडू समेत पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित किया जाना सुनिश्चित किया है। रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से राज्य में जबरदस्त विकास हुआ है और लोगों से इतना समर्थन और आशीर्वाद मिला है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News