न्यूजीलैंड की मस्जिदों में आतंकी हमला और मुंबई में एक और ब्रिज हादसा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 03:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: न्यूजीलैंड की मस्जिदों में आतंकी हमला से लेकर मुंबई में एक और फुटओवर ब्रिज हादसा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

मुंबईः एक और फुटओवर ब्रिज हादसा, पिछले घटनाओं से नहीं लिया कोई सबक
 मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार देर शाम फुटओवर ब्रिज गिर गया। इस हादसे में 3 महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो हुए हैं। अचानक हुए इस हादसे ने लोगों को बचने के लिए सेकेंड भर का मौका भी नहीं दिया।

रोजगार पर सच छिपाने की कोशिश में हैं PM मोदी: राहुल गांधी
दुनिया के कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों द्वारा भारत के आर्थिक विकास से जुड़े आंकड़ों में ‘‘राजनीतिक हस्तक्षेप‘’ पर चिंता जताए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह रोजगार पर सच्चाई और अपनी विफलता छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। 

मुंबई ब्रिज हादसा: गिराया जाएगा पूरा पुल, बीएमसी आज शाम बैठक में लेगी फैसला
दक्षिणी मुंबई में एक रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार शाम एक पैदल पार पुल का कुछ हिस्सा ढह जाने की घटना के बाद बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) प्रमुख ढांचे को लेकर आगे की कार्रवाई के संबंध में निर्णय लेने के लिए शुक्रवार एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

आतंकी मसूद की संपत्ति जब्त करेगा फ्रांस, PAK ने फिर किया कार्रवाई करने से इनकार
आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को पाकिस्तान गिरफ्तार नहीं करेगा। पाकिस्तान ने कहा कि भारत द्वारा मसूद पर सौंपे गए सबूत कांफी नहीं है। पाकिस्तान ने अपना दोहरा चेहरा दिखाते हुए कहा कि भारत ने जो सबूत सौंपे हैं उससे यह जाहिर नहीं होता कि आतंकी हमलों में मसूद का कोई हाथ है।

न्यूजीलैंड की मस्जिदों में आतंकी हमला-49 लोगों की मौत, रद्द की गईं एयर न्यूजीलैंड की उड़ानें
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने बताया कि शुक्रवार को क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई फायरिंग में 49 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि डीन एवेन्यू मस्जिद में 39 लोग मारे गए और लिनवुड एवेन्यू मस्जिद में 10 अन्य लोगों की मौत हो गई है।

आज बढ़ी पेट्रोल की कीमत-डीजल के दाम घटे, जानिए आपके शहर में क्या है रेट्स
आज देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने शुक्रवार 15 मार्च 2019 को पेट्रोल के दाम 6 पैसे बढ़ाए और डीजल के 10 पैसे  घटाए। आज दिल्ली में पेट्रोल 72.55 रूपए और डीजल 67.22 रूपए प्रति लीटर बिक रह है। 

डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में रिलायंस Jio फिर टॉप पर, TRAI ने आंकड़े किए जारी
मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के मुकाबले फरवरी 2019 में भी अव्वल स्थान बनाए रखा। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने फरवरी महीने के 4G डाउनलोड स्पीड के आंकड़ें जारी कर यह जानकारी दी।

बीच सड़क पर पति ले रहा था पत्नी के प्यार का इम्तिहान, तभी हो गया हादसा(Video)
प्यार का नशा बहुत ही खतरनाक होता है। इसका जुनून रिश्तों को खतरनाक मोड़ पर ला देता है। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला चीन का भी समाने आया है, जहां एक शख्स ने बीवी का लव टेस्ट लेने के लिए अपनी जान को दांव पर लगा दिया। 

फेसबुक पर Live होकर लोगों पर बरसाई गोलियां, देखिए न्यूजीलैंड हमले की दर्दनाक तस्वीरें
न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में अंधाधुंध हुई फायरिंग ने लोगो को दहशत में डाल दिया है। इस घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास का सबसे 'काला दिन' बताया जा रहा है। हैरानी की बात है कि हमलावर घटना के दौरान फेसबुक पर लाइव था और 17 मिनट तक इस दहशत के मंज़र को दिखाता रहा। 

स्पॉट फिक्सिंग: श्रीसंत को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया आजीवन प्रतिबंध
उच्चतम न्यायालय ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में टीम इंडिया के गेंदबाज एस श्रीसंत को बड़ी राहत देते हुए उनके क्रिकेट खेलने पर लगे आजीवन प्रतिबंध को शुक्रवार को समाप्त कर दिया।

न्यूजीलैंड फायरिंग: मौत के मुंह से निकली बांग्लादेशी क्रिकेट टीम, खिलाड़ियों ने शेयर किया भयावह मंजर
न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलने गई बांग्लादेशी क्रिकेट टीम एक जानलेवा हमले में बाल-बाल बची। क्राइस्टचर्च में जुम्मा (शुक्रवार) की नमाज अता करने ये खिलाड़ी अल नूर मस्जिद पहुंचे ही थे कि तभी वहां एक बंदूरधारी ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। हालांकि इस घटना में किसी खिलाड़ी को चोट नहीं आई है और सभी सुरक्षित हैं।

SHOCKING:श्रद्धा ने छोड़ी साइना नेहवाल की बायोपिक, अब ये हसीना बनेंगी बैडमिंटन स्टार
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने बीते दिनों प्रभास के साथ 'साहो' की शूटिंग वो पूरी कर ली है। इसके अलावा उन्होंने साइना नेहवाल की बायोपिक को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। श्रद्धा ने फिल्म के लिए ट्रेनिंग भी शुरु कर दी थी। हाल ही में अब इस फिल्म को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। 

#METOO के बाद बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेट हुए हिरानी, यूजर्स बोले-फिल्मफेयर बिका हुआ है
फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2019 का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। फिल्मफेयर अवॉर्ड 2019, 23 मार्च को मुंबई के जियो गॉर्डन में आयोजित होगा। बीते दिनों ही इस अवॉर्ड्स का ऐलान हुआ था। इस लिस्ट में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को फिल्म 'संजू' के लिए बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया है।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News