एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 02:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मॉब लिंचिंग पर 49 हस्तियों की पीएम मोदी को चिट्ठी से लेकर अवैध खनन मामले में SC ने 5 राज्यों और सीबीआई को जारी किया नोटिस
तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कर्नाटक सरकार गिरने पर बोली प्रियंका गांधी-एक दिन BJP को पता चलेगा, सब कुछ खरीदा नहीं जा सकता
कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार गिरने पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर संस्थाओं और लोकतंत्र को व्यवस्थित ढंग से कमजोर करने का आरोप लगाया। 

मॉब लिंचिंग पर 49 हस्तियों की पीएम मोदी को चिट्ठी
देश में लगातार हो रही मॉब लिंचिंग को लेकर बॉलीवुड के 49 सिलेब्स ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। दरअसल, मोदी सरकार के पिछले और मौजूदा कार्यकाल के दौरान जो एक सबसे बड़ी समस्या देश में उभरी वो है मॉब लिंचिंग। लगातार देश के किसी ना किसी कोने में हर रोज कोई ना कोई भीड़तंत्र की हिंसा का शिकार बन रहा है।

अवैध खनन मामला: SC ने 5 राज्यों और सीबीआई को जारी किया नोटिस
उच्चतम न्यायालय ने अवैध बालू खनन में शामिल संस्थाओं के खिलाफ अभियोग की मांग करने वाली याचिका पर केन्द्र सरकार,सीबीआई और पांच राज्यों की सरकारों को बुधवार को नोटिस जारी किए।

येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद ही मुंबई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक
मुंबई में ठहरे कांग्रेस..जद(एस) के बागी विधायक, भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा के दक्षिणी राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे। यह जानकारी मंगलवार को पार्टी सूत्रों ने दी।

मुंबई में मूसलाधार बारिश फिर बनी आफत, मौसम विभाग ने 2 दिन का अलर्ट जारी किया
मायानगरी मुंबई में एक बार फिर से भारी बारिश आफत बनकर आई है। देर रात मुंबई में मूसलाधार बारिश हुई जिससे इलाकों में पानी भर गया जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। हिंदमाता इलाके की सड़क पर तो समंदर जैसा मंजर देखना को मिला। 

इस्लाम विरोधी हैं ब्रिटेन के नए PM बोरिस ! दे चुके हैं ये 7 हंगामेदार विवादित बयान
ब्रिटेन के वर्तमान विदेश मंत्री जेरेमी हंट को हरा कर पधानमंत्री पद तक पहुंचे बोरिस जॉनसन को 'ब्रिटेन का ट्रंप' करार दिया जा रहा है। यहां तक कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उन्हें बधाई देते हुए कहा कि वे यूके में लोकप्रिय हैं क्योंकि लोग उन्हें वहां के ट्रंप के तौर पर देख रहे हैं।

पाकिस्तान में अब भी 40 हजार आतंकी मौजूद, भारत-अफगानिस्तान के खिलाफ ले रहे ट्रेनिंग
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि पाकिस्तान में अभी भी 30 से 40 हजार आतंकवादी मौजूद हैं। जो प्रशिक्षित हैं और अफगानिस्तान और कश्मीर के कुछ भागों में लड़े हैं। इमरान खान यह भी माना कि इससे पहले पाकिस्तान में 40 आतंकी संगठन चल रहे थे। 

चलती ट्रेन से गिरे शख्स का फटा पेट, आंतें शर्ट से बांध 9 किमी पैदल चलकर पहुंचा अस्पताल
जाको राखे साइयां मार सके न कोए वाली कहावत आज एक शख्स पर पूरी तरह चरितार्थ हो गई, जिसने घायल अवस्था में 2 घंटे में 9 किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर मौत को मात दी। यह मामला तेलंगाना के वारंगल जिले का है। 

सनसनीखेजः Audi कार खरीदने के लिए लड़की ने घर में छाप डाले 11 लाख के नोट
एक युवती ने अपना शौक पूरा करने के लिए सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे डाला जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। जर्मनी के कैसरस्लॉटर्न में एक युवती ने कार खरीदने के लिए इंकजेट प्रिंटर से 15 हजार यूरो (करीब 11 लाख रुपए) के नोट छाप डाले। 

फॉर्च्यून ग्लोबल 500 लिस्ट:  IOC को पछाड़ RIL बनी सबसे ऊंची रैंकिंग वाली भारतीय कंपनी
मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) 42 स्थानों की छलांग के साथ फॉर्च्यून ग्लोबल 500 सूची में भारत की सबसे ऊंची रैंकिंग वाली कंपनी बन गई है। अभी तक इस सूची में सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) फॉर्च्यून 500 इंडिया सूची में पहले स्थान पर थी। पहली बार यह सूची 2010 में जारी हुई थी। 

पोंटी चड्ढा के 15000 करोड़ रुपए के वेव ग्रुप का होगा बंटवारा, चाचा-भतीजे के बीच बंटेगा कारोबार
दिवंगत शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के 15 हजार करोड़ रुपए के वेव ग्रुप को उनके बेटे मनप्रीत सिंह चड्ढा और उनके छोटे भाई राजिंदर (राजू) चड्ढा के बीच बांटा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक बंटवारे की योजना लॉ फर्म AZB ऐंड एसोसिएट्स की सलाह पर तैयार की गई है।

मलिंगा के बाद श्रीलंका के एक और प्लेयर ने लिया संन्यास, खेल चुका है 184 वनडे
श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा ने आखिरकार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। 37 साल के कुलसेकरा का यह बयान तब सामने आया है जब तेज गेंदबाज लासिथ मलिंगा भी संन्यास लेने जा रहे हैं। श्रीलंका के लिए 2014 में टी-20 वल्र्ड कप जीतने वाली टीम में कुलसेकरा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सेमीफाइनल गंवाने पर बोले कोहली- अभी भी सुबह उठते ही चुभती है वो हार
भारतीय कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में शानदर लय में चल रही टीम इंडिया को क्रिकेट वल्र्ड कप का दावेदार माना जा रहा था। लेकिन सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम से मिली अचानक हार से भारतीय क्रिकेट फैंस के कई सपने टूट गए। अब विराट ने भी आगे आकर उस सेमीफाइनल की हार पर बात की है।

दिल्ली में भी टैक्स फ्री हुई फिल्म 'सुपर 30', डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया पर की घोषणा
रितिक रोशन (Hrithik Roshan) अभिनीत 'सुपर 30' (Super 30) के लिए एक और गर्व का क्षण आ गया है। फिल्म को अब देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी टैक्स-फ्री (Tax Free) घोषित कर दिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) ने दिल्ली में 'सुपर 30' को टैक्स-फ्री करने की घोषणा की है

'गुड़ नालो इश्क मीठा' हुआ रिलीज, शानदार नजर आए हनी सिंह
संगीतकार और गायक यो यो हनी सिंह पिछले कुछ दिनों से अपने अगले गीत 'गुड़ नालो इश्क मीठा' की झलक के साथ हमारा मनोरंजन कर रहे थे और आखिरकार आज यह गाना रिलीज हो गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News