मोदी का कांग्रेस पर निशाना और चुनावी बांड पर SC का आदेश, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 02:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी का कांग्रेस पर निशाना से लेकर चुनावी बांड पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

दुनिया ने पिछले पांच सालों में भारत को महाशक्ति के रूप में देखा: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मतदाताओं से ‘ईमानदार चौकीदार’ और ‘भ्रष्टाचारी नामदार’ के बीच चुनाव करने के लिए कहा। अहमदनगर और शिरडी लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए यहां एक चुनावी रैली में मोदी ने यह भी कहा कि दुनिया ने पिछले पांच वर्ष में भारत को महाशक्ति के रूप में देखा है।       

राहुल गांधी का ऐलान- नहीं चलेगा नागपुर शासन, तमिलनाडु के CM बनेंगे स्टालिन
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कभी भी तमिलनाडु की जनता को नागपुर से शासित नहीं होने देंगे। उन्होंने ऐलान किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो तमिलनाडु के अगले सीएम एमके स्टालिन होंगे। 

सेना के नाम पर वोट मांगने से पूर्व सैनिकों ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, राष्ट्रपति भवन का इनकार!
सेना के आठ पूर्व प्रमुखों और 148 अन्य पूर्व सैनिकों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर सशस्त्र सेनाओं का राजनीतिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने पर आक्रोश जताया। पत्र पर जिन लोगों के हस्ताक्षर हैं उनमें पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) एसएफ रोड्रिग्ज, जनरल (सेवानिवृत्त) शंकर रॉयचौधरी और जनरल (सेवानिवृत्त) दीपक कपूर, भारतीय वायु सेना के पूर्व प्रमुख एयर चीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) एनसी सूरी शामिल हैं। 

J&K: पुंछ LoC में पाकिस्‍तान ने किया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन, भारतीय सेना ने दिया जवाब
पाकिस्‍तान ने शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करते हुए पुंछ में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करनी शुरू कर दी। भारतीय सेना ने फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना के प्रवक्‍ता ने बताया कि पाकिस्‍तान की ओर से सुबह 8:30 बजे पुंछ जिले के सॉजियां सेक्‍टर में एलओसी पर मोर्टार और छोटे हथियार दागे गए।

दिल्ली-पंजाब में हल्की बारिश से बदला मौसम, अगले 24 घंटे में तेज हवाओं के भी आसार
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है। वहीं दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ ,छत्तीसगढ़, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं।

पाकिस्तान में क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाकर किया धमाका, 16 की मौत
जुमे की सुबह पाकिस्तान में क्वेटा के हजारीगंजी सब्जी मंडी में बम धमाका हो गया जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले खबर आई थी कि धमाके में 8 लोगों की मौत हुई है।

पेंटागन की चेतावनीः एनाकोंडा की तरह देशों को गिरफ्त में फंसा रहा चीन
चीन बेल्ट एंड रोड इनीशिएटिव (बीआरआई) के जरिए विभिन्न देशों को ढांचागत परियोजनाओं के लिए अरबों डॉलर का कर्ज दे रहा है। बताया जा रहा है कि चीन इन देशों को कर्ज के चक्रव्यूह में फंसा रहा है जिससे बाहर निकलना उनके लिए मुश्किल हो जाएगा। इसी मुद्दे पर पेंटागन ने अमेरिकी कांग्रेस से कहा कि चीन अरबों डॉलर की अपनी महत्वाकांक्षी बेल्ट एंड रोड पहल के जरिए अपनी वैश्विक निर्णायक नौसेना बनाने की कोशिश कर रहा है।

Jet Airways Crisis: हरकत में आई सरकार, सुरेश प्रभु ने नागर विमानन सचिव से मांगी रिपोर्ट
आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज की डगमगाती स्थिति पर अब सरकार ने भी नज़रें गड़ा दी हैं। नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला को जेट एयरवेज से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करने का शुक्रवार को निर्देश दिया। सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। 

चीन से कर्ज, IMF-वर्ल्ड बैंक ने दुनियाभर के देशों को किया सावधान
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक ने दुनियाभर की सरकारों को कर्ज की शर्तों को लेकर अधिक पारदर्शिता बरतने के लिए कहा है। उन्होंने सरकारों को ऋण पर बहुत अधिक निर्भर होने को लेकर भी आगाह किया। उन्होंने यह बात चीन के कर्ज के विकासशील राष्ट्रों पर बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर कही। 

जब प्रियंका चतुर्वेदी ने गाना गाकर स्मृति ईरानी का उड़ाया मजाक, देखें Video
उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर अपनी डिग्री को लेकर विवादों में घिर गई हैं। उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि वह ग्रेजुएट नहीं है। वहीं स्मृति के हलफनामें के बाद कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने उन पर हमला बोलते हुए कहा कि ग्रेजुएट से 12 वीं में कैसे आया जाता यह मोदी सरकार से ही सीखा जा सकता है।

घुटनों पर बैठ कर पोप ने एक-एक कर सभी नेताओं के चूमे पैर, वीडियो वायरल
पोप फ्रांसिस ने दक्षिण सूडान की लडख़ड़ाती शांति प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए विनम्रता का अभूतपूर्व मिसाल पेश करते हुए अफ्रीकी देश के प्रतिद्वंद्वी नेताओं के पैर छुए और उन्हें चूमा। अफ्रीकी नेताओं के लिए वेटिकन में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में गुरुवार को पोप ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति और विपक्षी नेता को बढ़ते संकट के बावजूद शांति समझौते के साथ आगे बढऩे के लिए कहा। इसके बाद वह घुटनों पर बैठ गए और एक-एक करके नेताओं के पैरों को चूमा। 

IPL 2019: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो सकता है आतंकी हमला, निशाने पर विदेशी खिलाड़ी
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों में आतंकी हमला हो सकता है। सुरक्षा एजेंसियों की हमले की आशंका के बाद मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

IPL 2019: अंपायर की 'नो बॉल' पर धोनी ने खोया आपा, लगा भारी-भरकम जुर्माना
जयपुर के मैदान पर चेन्नई की टीम ने भले ही राजस्थान को आखिरी ओवर में हरा दिया। लेकिन मैच दौरान धोनी का मैदानी अंपायरों पर आपा खोना चर्चा का विषय बन गया। दरअसल चेन्नई की टीम को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे। 20वें ओवर की चौथी गेंद पर सैंटनर ने एक ऊंची उठती बॉल को हिट कर दो रन ले लिए। 

'कलंक' के लिए पंजाब पहुंचे वरुण-आलिया, बोले- जालंधर सत श्री अकाल
 बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'कलंक' के प्रमोशन में बिजी है। ये दोनों इन दिनों अलग-अलग शहरों में जाकर अपनी फिल्म को खुब प्रमोट कर रहे है। इसी सिलसिले में वरुण-आलिया पंजाब के शहर जालंधर की एक यूनिवर्सिटी में पहुंचे। यहां उन्होंने अपने फैंस के साथ खुब मस्ती की। 

सलमान का खुलासा, इस कारण फिल्मों में 'KISS' और 'क्लोज सीन' से रहते हैं दूर
बॉलीवुड की फिल्मों में रोमांस और किस सीन न हो, ऐसा आमतौर पर कम ही देखने को मिलता है। स्टार्स सक्सेस पाने के लिए अपनी फिल्म में कहानी की डिमांड पर किस सीन करने से परहेज नहीं करते। लेकिन इंडस्ट्री में एक ऐसा स्टार भी है जो आज भी अपनी साफ-सुथरी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो आज ही करें अपने घर में ये बदलाव
आज के समय में हर कोई माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहता है और इसके लिए वह कोई न कोई उपाय भी करता है, जिससे की मां की कृपा को पाया जा सके। कहते हैं कि घर का वास्तु व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालता है। कई बार व्यक्ति जाने-अंजाने में ऐसी गलतियां कर देता है जिससे कि माता लक्ष्मी नाराज़ हो जाती हैं। तो चलिए जानते हैं उन गलतियों के बारे में-

चैत्र नवरात्रि: राशि अनुसार कर लें ये काम, होगी हर इच्छा पूरी
जैसे कि सब जानते हैं आज सांतवां नवरात्रि है। इस बार की चैत्र नवरात्रि की अष्मी और नवमी एक ही दिन मनाई जाएगी। आप में से लगभग लोगों ने इन दिनों में मां को प्रसन्न करने के लिए पूजन-अर्चन किया होगा। परंतु कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो चाहकर भी मां के पावन दिनों में उनको प्रसन्न करने के लिए कुछ नहीं पाए होंगे। 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News