बिहार में चमकी का कहर जारी और मेहुल चौकसी को भारत लाने की तैयारी, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 01:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार में चमकी का कहर जारी से लेकर मेहुल चौकसी को भारत लाने की तैयारी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

चोकसी के खिलाफ ED ने दायर किया हलफनामा, कहा- भारत लाने के लिए एयर एंबुलेंस देने को तैयार
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई की एक अदालत में पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ काउंटर हलफनामा दाखिल किया है। जिसमें उसने लिखा है,

2009 ट्रेनर विमान घोटाला: CBI ने अज्ञात वायुसेना के अधिकारी के खिलाफ मामला किया दर्ज
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने वर्ष 2009 के 75 पिलैटस बेसिक ट्रेनर विमान खरीदे जाने से संबंधित सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर भारतीय वायुसेना, रक्षा मंत्रालय के एक अज्ञात अधिकारी तथा विवादास्पद हथियार डीलर संजय भंडारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बिहार: चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 127, अब तक 145 की मौत
बिहार में चमकी बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुजफ्फरपुर में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 127 हो गई है, वहीं इस बीमारी से अब तक कुल 145 लोगों की मौत हो चुकी है। डॉक्टर दिन-रात बच्चों को बचाने में जुटे हुए हैं।

पश्चिम बंगाल: हिंसा की जांच करने आज बंगाल जाएगा BJP के तीन सांसदों का दल
केंद्रीय मंत्री एस एस अहलूवालिया की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी ;भाजपा का तीन सदस्यीय एक दल आज हिंसाग्रस्त भाटपाड़ा का दौरा करेगा। पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भाटपाड़ा में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के साथ कथित रूप से जुड़े दो गुटों में हुए संघर्ष में दो लोगों की मौत हो गई थी।

CJI गोगोई ने लंबित केसों पर PM मोदी को लिखी चिट्ठी, जजों की संख्या बढ़ाने का दिया सुझाव
देश की अदालतों पर मुकदमों के लगातार बढ़ते बोझ पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने एक बार फिर चिंता जताई है। इसके तहत उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर मुकदमों के निपटारे के लिए जजों की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया है। गोगोई ने पीएम को तीन चिट्ठी लिखी हैं।

FATF की ब्लैकलिस्ट में जाने से बचा पाक, 3 देश बने संकटमोचक
आतंकवाद के मुद्दे पर घिरा पाकिस्तान आर्थिक मंदहाली के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। ऐसे में पाक के लिए बड़ी राहत की खबर है कि 3 देशों ने संकटमोचक बन कर पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचा लिया है।

US की हाई-प्रोफाइल लेखिका का आऱोप- ट्रंप ने डिपार्टमेंट स्टोर में किया रेप
अपने अफेयर्स और विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। इस यह आरोप एक कॉलमिस्ट ने लगाया है।कॉलमिस्ट ई जीन कैरल का आरोप है कि 90 के दशक के मध्य में मैनहट्टन के एक डिपार्टमेंट स्टोर के ड्रेसिंग रूम में ट्रंप ने उनका यौन उत्पीड़न किया। 

बजट में खेती के लिए हो सकते हैं कई बड़े ऐलान: रिपोर्ट
आने वाले बजट में एग्रीकल्चर सेक्टर के लिए कई बड़े ऐलान किए जा सकते हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2022 में खेती से होने वाली आय को दोगुना करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सरकार को आने वाले बजट में निवेश के उद्देश्य से एग्रीकल्चर लोन के लिए भत्ते मुहैया कराने की जरूरत है। रिपोर्ट के मुताबिक, खेती में कैपिटल फॉर्मेशन एक तरह से ठहर गया है। 

GST काउंसिल की 35वीं बैठक खत्म, कारोबारियों को मिली बड़ी राहत
GST काउंसिल की 35वीं बैठक खत्म हो चुकी है। बैठक के बाद राजस्व सचिव अजय भूषण पांडे ने बताया कि जीएसटी कानून में बदलाव को लेकर बड़ा फैसला हुआ है। अब रजिस्ट्रेशन के लिए आधार का इस्तेमाल कर कई अन्य दस्तावेजों से बचा जा सकता है। साथ ही, अब कारोबारी अपने आधार का इस्तेमाल कर खुद जीएसटी में रजिस्टर्ड हो सकते हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रिक व्हीकल पर GST घटाने का फैसला टल गया है। 

संसद के बाहर खड़े होकर 7 साल की बच्ची ने की PM मोदी से खास अपील, तस्वीरें हुई वायरल
 जहां एक तरफ जलवायु परिवर्तन दुनिया की एक बड़ी समस्या है जो कहीं न कहीं आम जीवन को प्रभावित कर रही है। वहीं सोशल मीडिया एक 7 साल की बच्ची की तस्वीरें तेजी से वारयल हो रही है जिसमें वह संसद के बाहर खड़े होकर देश की पीएम नरेंद्र मोदी से एक खास अपील करती हुई दिखाई दे रही है। बच्ची का नाम  लिसिप्रिया कंगुजम है। 

गांव यात्रा पर निकले CM कुमारस्वामी ने स्कूल की फर्श पर गुजारी रात, Viral हुई तस्वीरें
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने लोगों से संपर्क के उद्देश्य के साथ शुक्रवार से अपने गांव प्रवास कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने यादगिरी जिले में 300 बिस्तर वाले अस्पताल और एक पशु चिकित्सालय के निर्माण की घोषणा की। ट्रेन के जरिये सुबह जिला मुख्यालय शहर यादिगरी पहुंचने के बाद कुमारस्वामी सड़क मार्ग से चंदरकी गांव पहुंचे।

CWC19: हार के बाद बटलर का बड़ा बयान, खराब बल्लेबाजी को ठहराया जिम्मेदार
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को लगता है कि विश्व कप मैच में श्रीलंका से मिली हार का कारण खराब बल्लेबाजी थी। बटलर ने कहा, ‘हमने बल्ले से काफी खराब प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि हम इतने फुर्तीले नहीं थे। इसका मतलब यह नहीं है कि हमने चौथे या छक्के जड़ने का प्रयास नहीं किया बल्कि इसका मतलब है कि हमने गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करने का जज्बा नहीं दिखाया।'

भारत-अफगानिस्तान के बीच महामुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
दमदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप में अपने विजय अभियान को जारी रखते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में अपनी एकादश में संतुलन बैठाने और बड़ी जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। भारत को इस मुकाबले में एक संतुलित एकादश उतारनी है। 

B'DAY SPECIAL: इन डायलॉग्‍स ने अमीरश पुरी को बनाया था बाॅलीवुड का खूंखार व‍िलेन
बाॅलीवुड एक्टर अमरीश पुरी अगर आज हमारे बीच होते तो वह अपना 86वां बर्थ-डे सेलिब्रेट करते। अमरीश मोगैंबो के नाम से घर-घर में आज भी फेमस हैं। वह जब भी पर्दे पर विलेन बनकर आते थे तो वाकई लोग डर जाते थे। अमरीश दमदार संवाद अदायगी के लिए भी मशहूर थे।

वर्ल्ड कप के दौरान सैफ के साथ पाकिस्तानी फैन ने किया ऐसा बर्ताव, वायरल हुई VIDEO
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने पहुंचे थे। वर्ल्ड कप मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में हुआ था। इस मैच में पाकिस्तान को भारत से करारी हार झेलनी पड़ी। हाल ही में अब सैफ का मैदान से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पाकिस्तानी फैन ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए नजर आ रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News