ममता का मोदी पर हमला और 40 घंटे से लापता एएन-32 विमान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2019 - 02:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 40 घंटे बाद भी लापता AN-32 विमान का सुराग नहीं से लेकर ममता का मोदी पर हमला  तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

ममता बनर्जी का PM मोदी पर हमला, कहा- जो हमसे टकराएगा वो चूर-चूर हो जाएगा
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच लंबे वक्त से जारी टकराव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ईद के मौके अल्पसंख्यकों को मुबारकबाद देते हुए ममता बनर्जी ने फिर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लिया।

J&K: पुलवामा में ईद पर आतंकियों की घिनौनी हरकत, महिला की गोली मार कर हत्या, 1 युवक घायल
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को आतंकवादियों ने एक महिला को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की गोली लगने से एक व्यक्ति घायल भी हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया ‘‘आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में आज सिंगू-नरबाल इलाके में एक महिला और एक पुरुष पर गोलियां चलाईं।

40 घंटे से लापता एएन-32 विमान: तलाश में जुटे स्पाई प्लेन, सैटेलाइट से ली जा रहीं तस्वीरें
 भारतीय वायु सेना के रूस निर्मित एएन-32 विमान को तलाशने के लिए बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा अभियान मंगलवार को जारी रहा। इस अभियान में बड़ी संख्या में विमानों, हेलीकॉप्टरों और सैनिकों को लगाया गया है। लापता विमान का पता लगाने के लिए उपग्रह के जरिए ली गई तस्वीरों की भी मदद ली जा रही है। 

मानसून की दस्तक में हो सकती है एक दिन की देरी, लू की चपेट में आधा भारत
भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि मानसून की दस्तक में एक दिन का विलंब हो सकता है और यह सात जून को आ सकता है। मौसम संबंधी भविष्यवाणी करने वाली निजी कंपनी स्काईमेट ने भी शनिवार को अपने पूर्वानुमान को संशोधित करते मानसून के आने की तिथि को चार जून से सात जून किया।

#WorldEnvironmentDay: राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और पीएम की अपील, पृथ्वी की रक्षा का लें संकल्प
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर लोगों से पृथ्वी एवं पर्यावरण की रक्षा करने का आग्रह किया है। कोविंद ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘विश्व पर्यावरण दिवस पर हम अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं कि पृथ्वी को स्वच्छता और सतत बनाएंगे। प्रकृति के साथ सामंजस्य पूर्ण जीवन भारतीय संस्कृति की परंपरा है। 

अमेरिकी सदन में ‘ड्रीमर्स' अप्रवासियों की मदद के लिए विधेयक पारित, ट्रंप अटका सकते हैं रोड़ा
डेमोक्रेट के वर्चस्व वाले हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने मंगलवार को एक विधेयक पारित किया जो ऐसे लाखों अप्रवासियों (imigrənts) को नागरिकता दिलाने में मदद करेगा जिनके पास खुद को अमेरिकी नागरिक साबित करने के लिए वैध दस्तावेज नहीं हैं। हालांकि इस विधेयक के सीनेट से पारित होने की संभावना कम ही है। 

Internet Hot Talk : कॉकरोच के दूध को लेकर दुनिया में बढ़ी दीवानगी, चौंका देगी वजह
स्वास्थ्य को लेकर लोग किसी भी तक जाने के तैयार रहते हैं। मगर, इस बार हैल्दी सेहत दुनिया कॉकरोच के दूध की दीवानी हो रही है। यह जानकर शायद या हैरानी हो घिन भी आने लगे मगर, यह सच है। इंसानों के लिए पैसेफिक बीटली कॉकारोच का दूध प्रोटीन सप्‍लीमेंट्स का अच्‍छा सोर्स हो सकता है। अन्‍य कॉकरोच जहां अंडे देते हैं, वहीं पैसेफिक बीटली कॉकरोच सीधे बच्‍चों को जन्‍म देते हैं।

मैक्डॉनल्ड्स के बर्गर में निकला कीड़ा, कंपनी को देना पड़ा 70 हजार रुपए का मुआवजा
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश स्थित नोएडा में मैकडॉनल्ड्स के एक आउटलेट को ग्राहक को 70 हजार रुपए का मुआवजा देना पड़ा है। मिली जानकारी के अनुसार एक ग्राहक पांच साल पहले एक बर्गर खाया था जिसमें एक कीड़ा था। बर्गर खाने के बाद ग्राहक बीमार पड़ा।

GSP दर्जा खत्म करने का फैसला 5 जून से लागू, महंगा हो जाएगा USA को निर्यात
अमेरिका द्वारा भारत को मिला जीएसपी का दर्जा खत्म करने का फैसला बुधवार से लागू हो गया, जिसके साथ ही नई दिल्ली द्वारा अमेरिका को निर्यात अब महंगा हो जाएगा। सामान्य तरजीही कार्यक्रम (GSP) के तहत अमेरिका में भारत के 5.6 अरब डॉलर के सामानों को शुल्क में छूट मिलती है। 

CWC 19 : भारत और द. अफ्रीका के बीच आज होगा मुकाबला, होगी कांटे की टक्कर
खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे भारत को आई.सी.सी. विश्व कप क्रिकेट में आज अपना अभियान शुरू करते समय घायल दक्षिण अफ्रीका के पलटवार से सावधान रहना होगा। भारत का विश्व कप में यह पहला मैच होगा जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम अपना तीसरा मैच खेलने उतरेगी। विश्व कप शुरू हुए एक सप्ताह हो चुका है और भारत एकमात्र ऐसी टीम है जिसने अपना अभियान शुरू करना है। 

CWC19: पहली जीत से गदगद हुए तिसारा परेरा, गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय
अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज नहीं चल सके लेकिन हरफनमौला तिसारा परेरा ने कहा कि उनकी टीम को हमेशा से अपनी अनुभवी गेंदबाजी ईकाई पर भरोसा था। श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराकर इस विश्व कप में पहली जीत दर्ज की। इससे पहले उसे शुरूआती मैच में न्यूजीलैंड ने मात दी थी।

जानिए, क्या है सुपर -30 आनंद कुमार की सफलता के शिखर पर पहुंचने की कहानी
एक्टर ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। इसके साथ ही फिल्म के ट्रेलर ने सोशल मीडिया में धमाल मचा दिया है। हर तरफ इस बात की चर्चा है कि ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन ने जिस आम आदमी का किरदार निभाया है वो आनंद कुमार आखिर है कौन? 

ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने रो-रो कर बयां किया दर्द, अधिकारियों पर लगाया गंभीर आरोप
 सीमापुरी सर्कल में ट्रैफिक पुलिस में तैनात कॉन्स्टेबल कपिल ने अपने ही आफिस के एमएससी,मुंशी और एसीपी ट्रैफिक के रीडर पर प्रताडि़त करने के गम्भीर आरोप लगाए है। पीड़ित ने एक वीडियो बनाकर अफसरों से रो रो कर इंसाफ की गुहार लगाई है। कांस्टेबल कपिल सिंह का कहना है कि वह सीमापुरी सर्कल में तैनात है मंगवार शाम वह अपने किसी निजी कार्य से टीआई से मिलने गया था। 

इमोशनल है सलमान की 'भारत', कैटरीना-सुनील ग्रोवर की एक्टिंग ने जीता दिल
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्म 'भारत' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ और सुनील ग्रोवर, नोरा फतेही, जैकी श्रॉफ और दिशा पाटनी लीड रोल में है। भारत फिल्म की कहानी साल 2014 में रिलीज हुई साउथ कोरियन फिल्म ओड टू माय फादर का हिंदी रीमेक है।

79 की उम्र में दिग्गज एक्टर दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का निधन, PM मोदी ने जताया शोक
बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का 79 साल की उम्र में बुधवार सुबह निधन हो गया। दिनयार बढ़ती उम्र के कारण होने वाली बीमारियों से जूझ रहे थे। दिनयार का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्ली स्थित प्रेयर हॉल में दोपहर 3.30 बजे होगा। 









 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News