काशी में मोदी और HC ने भेजा वाड्रा को नोटिस, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 01:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली HC ने ED की जमानत रद्द याचिका पर रॉबर्ट वाड्रा को भेजा नोटिस से लेकर काशी में मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे। 

काशी में बोले PM मोदी, कई राज्यों में विचारधारा के कारण हो रही BJP कार्यकर्ताओं की हत्या
लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद सोमवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

मोदी देश के पहले CM थे जिन्होंने पंचायत का भी चुनाव नहीं लड़ा और वो मुख्यमंत्री बने: शाह
वाराणसी में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मोदी देश के पहले मुख्यमंत्री थे जिन्होंने एक पंचायत का भी चुनाव नहीं लड़ा था और वो मुख्यमंत्री बने। शाह ने लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं को प्रणाम एव धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि काशी की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भरोसा कायम रखा।

BJP की प्रचंड जीत के बाद राम मंदिर पर भागवत का बड़ा बयान, राम का काम होकर रहेगा
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने राम मंदिर पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राम का काम तो होकर रहेगा। रविवार को राजस्थान के उदयपुर में प्रताप गौरव केंद्र में भक्तिधाम के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित हुए भागवत ने कहा कि राम का काम करना है और सभी को मिलकर करना है क्योंकि सभी में राम हैं, सभी आत्मा राम हैं। भागवत ने कहा कि वास्तव में हम सभी को जाग्रत रहना है और राम का काम करना है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: दिल्ली HC ने ED की जमानत रद्द याचिका पर रॉबर्ट वाड्रा को भेजा नोटिस
दिल्ली हाईकोर्ट ने धन शोधन से जुड़े मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा को मिली अग्रिम जमानत रद्द करने की प्रवर्तन निदेशालय की यचिका पर सोमवार को उनसे जवाब मांगा। न्यायमूर्ति चन्दर शेखर ने निचली अदालत के एक अप्रैल के फैसले को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका पर वाड्रा को नोटिस जारी किया। 

पाकिस्तान के ऐतिहासिक ‘गुरु नानक महल' में तोड़-फोड , कीमती सामान बेचा
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कुछ स्थानीय लोगों ने औकाफ विभाग के अधिकारियों की कथित मौन सहमति से सदियों पुराने ‘गुरु नानक महल' का एक बड़ा हिस्सा तोड़ दिया और उसकी कीमती खिड़कियां एवं दरवाजे बेच दिए।‘डॉन' समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार इस चार मंजिला इमारत की दीवारों पर सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक के अलावा हिंदू शासकों और राजकुमारों की तस्वीरें थीं। 

ट्रंप ने उत्तर कोरिया- ईरान के प्रति बदला रुख, दिखाई नरमी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अमेरिका और परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरिया के बीच “अत्यंत सम्मान” होने की सराहना की। ईरान के साथ बातचीत की संभावना व्यक्त करते हुए उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह नहीं चाहते कि भयावह स्थितियां बनें। जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ शिखर वार्ता से पहले ट्रंप ने उत्तर कोरिया की ओर से दिखाए गए युद्ध के तेवरों पर नरम रुख दिखाया।

H-1B वीजाधारकों के जीवनसाथियों का वर्क परमिट बैन करेगा US
ट्रम्प प्रशासन ने एच -1 बी वीजा धारकों के जीवनसाथियों के लिए वर्क परमिट पर प्रतिबंध लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, यह एक ऐसा कदम है जो अमेरिका में हजारों भारतीय हाइटेक श्रमिकों के परिवारों को प्रभावित करेगा। अमेरिका में एच-1बी वीजाधारकों के जीवनसाथी (पति/पत्नी) को एच-4 वीजा दिया जाता है।

3 रुपए लीटर तक बढ़ सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम
पेट्रोल और डीजल की महंगाई से जल्द कोई राहत मिलने की गुंजाइश नहीं दिख रही हैं। जानकारों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में पिछले दिनों रही तेजी के चलते देश की तेल कंपनियां पैट्रोल और डीजल के दाम में आगे 3 रुपए प्रति लीटर तक की वृद्धि कर सकती हैं।

बेटे की टीम हारने पर भड़के सचिन तेंदुलकर, कहा- ऐसी गड़बड़ी पर जुर्माना लगे
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लगता है कि गेंदबाजी करने वाली टीम की तरह बल्लेबाजी करने वाली टीम को भी मैच के दौरान खेल के नियमों का उल्लघंन करने के लिए सात रन का जुर्माना लगाया जाना चाहिए। मुंबई टी20 लीग के यहां शनिवार को सेमीफाइनल में सोबो सुपरसोनिक्स और आकाश टाइगर्स मुंबई वेस्टर्न सबर्ब के बीच हुए अजीबोगरीब विवाद के बाद तेंदुलकर ने यह टिप्पणी की। 

विश्व कप के वार्म-अप मैच में पाक को हराते ही अफगानिस्तान में चल गई गोलियां
वर्ल्ड कप का पहला अभ्यास मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच ब्रिस्टल के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मैच अफगानिस्तान ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ अफगानिस्तान का मनोबल सातवे आसमान में पहुंच गया हैं। 

अनन्या-शनाया का ट्रेडिशनल फोटोशूट, तस्वीरों से नजर हटाना होगा मुश्किल
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे अक्सर अपनी तस्वीरों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में अनन्या ने अपनी बेस्ट फ्रेंड शनाया कपूर के साथ ट्रेडिशनल फोटोशूट करवाया।

स्विट्जरलैंड की सड़कों पर हिना की अदाएं, बिना मेकअप ऐसी तस्वीरें आईं सामने
टीवी एक्ट्रेस हिना खान अपने शानदार ड्रेसिंग सेंस की वजह से हमेशा चर्चा में रहती हैं। 'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में धमाकेदार डेब्यू करने के बाद हिना इन दिनों स्विट्जरलैंड में मस्ती कर रही हैं।








 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News