दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी आग और भारत बढ़ाएगा सीमाओं पर पाक की टैंशन, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 02:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी आग से लेकर भारत बढ़ाएगा सीमाओं पर पाक की टैंशन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

Kumbh मेला: शाही स्नान से पहले दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी आग, सामान जलकर राख
संगम नगरी प्रयागराज में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कुंभ मेला क्षेत्र के दिगंबर अखाड़े में आग लग गई। इस दौरान टेंट समेत काफी समान जलकर खाक हो गया। मौके पर मौजूद एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है।

10 एजेंसियों को कम्प्यूटरों में झांकने देने के फैसले पर SC का केंद्र को नोटिस, मांगा जवाब
 सुप्रीम कोर्ट ने कंप्यूटर प्रणालियों को इंटरसेप्ट करने, उन पर नजर रखने और उनके आंकड़ों का विश्लेषण करने के लिए 10 एजेंसियों को अनुमति देने वाले सरकारी नोटिस के खिलाफ दायर याचिका पर केन्द्र को सोमवार को नोटिस जारी किया।

1984 सिख विरोधी दंगे: सज्जन कुमार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI को भेजा नोटिस
सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार की 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में खुद को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सीबीआई को सोमवार को नोटिस जारी किया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस अशोक भूषण एवं जस्टिस अशोक कौल की पीठ ने कुमार की जमानत याचिका पर भी नोटिस जारी किया।

मेघालय: खदान में फंसे खनिकों के बचने की उम्मीद बेहद कम, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
मेघालय के ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में एक अवैध रैटहोल खदान में अचानक पानी भर जाने से खनिकों के अंदर फंस जाने की घटना को पूरे एक माह हो गए हैं। अब तक के बचाव संबंधी प्रयासों के लगातार विफल होने के कारण यह उम्मीद बेहद कम हो चुकी है कि इन खनिकों को सही सलामत बाहर निकाला जा सकेगा। 

26/11 हमला- मुंबई को दहलाने वाले तहव्वुर राणा को भारत के हवाले कर सकता है अमेरिकाः सूत्र
मुम्बई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले की साजिश के मामले में अमेरिका में 14 साल की सजा काट रहे तहव्वुर राणा को भारत भेजे जाने की ‘प्रबल संभावना’ है। एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी। भारतीय सरकार ट्रम्प प्रशासन के ‘पूरे सहयोग’ के साथ पाकिस्तानी कैनेडियाई नागरिक के प्रत्यर्पण के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी कर रही है। राणा की जेल की सजा दिसम्बर 2021 में पूरी होने वाली है।

भारत बढ़ाएगा सीमाओं पर चीन-पाक की टैंशन, लिया बड़ा फैसला
 भारत ने चीन और पाकिस्तान की सीमा पर सेना की पहुंच को अधिक सुगम व सरल बनाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है जिससे इन दोनों की टैंशन बढ़ सकती है। भारत सरकार चीन से लगती सीमा पर 44 सामरिक सड़कों के निर्माण के साथ-साथ पाकिस्तान से सटे पंजाब एवं राजस्थान में करीब 2100 किलोमीटर मुख्य एवं संपर्क मार्गों का निर्माण करेगी।

ट्राई का नया ऑर्डर, अब सिर्फ 153 रुपए में 100 पे या फ्री चैनल
1 फरवरी से डीटीएच व केबल उपभोक्ताओं के लिए लागू हो रहे नए नियमों पर दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने बड़ी राहत दी है। नियमों में बदलाव से लोगों को अपने मासिक बिल पर काफी राहत मिलने की संभावना है। 

लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 5 दिन में 1.63 रुपए का हुआ इजाफा
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज सोमवार को लगातार 5वें दिन इजाफा हुआ। दिल्ली में सोमवार को नए साल में पहली बार पेट्रोल की कीमत 70 रुपए प्रति लीटर से ऊपर चली गई है। डीजल भी दिल्ली में 64 रुपए प्रति लीटर से अधिक दाम पर मिल रहा है। नोएडा में भी पेट्रोल का दाम 70 रुपए लीटर के पार पहुंच गया है। 

पंड्या- राहुल विवाद के बीच कप्तान कोहली का 9 साल पुराना वीडियो वायरल, लड़की को कहा- बदसूरत, देखें Video
हार्दिक पंड्या और केएल राहुल  ने पॉपुलर शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के लिए ऐसी टिप्पणी की थी। जिसके लिए उनको काफी शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उनको बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह टीम इंडिया में विजय शंकर और शुभमन गिल को मौका दिया गया है। इसी विवाद के बीच भारत के कप्तान विराट कोहली का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है।

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता प्रसाद बोले- ‘चैम्पियन क्रिकेटर’ बनने की ओर बढ़ रहे हैं पंत
मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को लगता है कि ऋषभ पंत ‘चैम्पियन क्रिकेटर’ बनने की ओर बढ़ रहा है और खेल के अलग प्रारूपों में बिना किसी परेशानी खुद को ढालने की काबिलियत से वह 2019 विश्व कप अभियान के लिए निश्चित रूप से भारतीय टीम की योजना में शामिल हैं। 

सऊदी से भागी युवती की मेहनत रंग लाई, कनाडा में मिला बहादुर नागरिक का दर्जा
परिवार की प्रताडऩा से तंग आ कर सऊदी अरब से भागी युवती को कनाडा में शरण मिल गई है। लंबा सफर तय करके अपने नए ठिकाने पर पहुंची रहाफ अलक्यूनन के चेहरे पर थकान के लक्षण स्पष्ट थे लेकिन उसकी मुस्कुराहट कह रही थी कि अंतत: उसकी मेहनत रंग लाई और अब वह आजादी से जी सकती है।

Viral हो रहा शादी का अनोखा कार्ड, लिखा- हमें गिफ्ट नहीं BJP के लिए वोट चाहिए
 नरेंद्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में से एक हैं। उनके चाहने वालों की संख्या भी भारी तादाद में हैं। ऐसा ही एक उदाहरण है सूरत के एक कपल का, जिन्होंने अपने शादी के कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट और बीजेपी को चंदा देने की अपील की है। साथ ही नमो एप के जरिए अपना योगदान करने की भी अपील की है। 

'गली बाॅय' का गाना 'अपना टाइम आएगा' रिलीज, फैंस का रहा कुछ ऐसा रिएक्शन
बाॅलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की फिल्म 'गली बाॅय' का गाना 'अपना टाइम आएगा'हाल ही में लिलीज किया गया। इस गाने को रणवीर सिंह ने ही गाया है। 2 मिनट के इस गाने में रणवीर स्टेज पर रैप परफॉर्म करते नजर आते हैं। रैप में रणवीर को सुनना बेहद दिलचस्प है। गाने में मशहूर रैपर एमिवे बनताई को भी देखा जा सकता है। इस साॅन्ग में  सिद्धार्थ चतुर्वेदी भी दिख रहे हैं जो रणवीर को मोटिवेट कर रहे हैं। 

करण के शो में शाहिद ने खोले कई राज,EX गर्लफ्रेंड करीना-प्रियंका को लेकर कही ये बात
फिल्म डायरेक्टर करण जौहर इन दिनों अपने पाॅपुलर चोट शो 'काॅफी विद करण' के कारण सुर्खियों में हैं। इस बार शो में दर्शकों को कुछ स्पेशल जोड़िया देखने को मिली और एक दूसरे के कई राज खोलती नजर आईं। हाल ही में इस शो में शाहिद कपूर पहली बार भाई ईशान खट्टर के साथ पहुंचे। 















 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News