कठुआ गैंगरेप में कोर्ट का बड़ा फैसला और राहुल गांधी से मिले सिद्धू , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कठुआ गैंगरेप में कोर्ट का बड़ा फैसला औरराहुलगांधी से मिले सिद्धू तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कठुआ गैंगरेप: मास्‍टरमाइंड सांझी राम सहित 6 आरोपी दोषी करार, 2 बजे सजा का ऐलान
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पिछले साल आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की देश भर को झकझोर देने वाली घटना में अदालत ने सोमवार को इस जघन्य अपराध में शामिल कुल सात आरोपियों में से छह को दोषी करार दिया है। दोषियों पर सजा के बारे में फैसला दोपहर दो बजे के बाद किया जाएगा। 

कैप्टन से नाराज सिद्धू ने की राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात, सौंपी चिट्ठी
विभाग बदलने से नाराज कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज दिल्ली में  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को एक खत भी सौंपा है। सिद्धू ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और अहमद पटेल के साथ मुलाकात की तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को खत सौंपा है और उन्हें हालात से अवगत कराया है। हालांकि, अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया कि आखिर खत में क्या लिखा है। 

कुछ ही दूरी पर है 'फतेह', सलामती के लिए पूरा देश कर रहा है दुआएं
सुनाम ऊधम सिंह वाला(मंगला, बांसल): गांव भगवानपुरा में 9 इंची बोर में गत वीरवार से फंसे फतेहवीर सिंह (2) को बचाने के लिए बचाव कार्य अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है लेकिन 9 जून को प्रात: 3 बजे बचाव कार्य उस समय रुक गया जब समानांतर बोरवैल में डाली गई । 

आज प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। यह मीटिंग पहले से प्रस्तावित थी। वह दोपहर 12 बजे पीएम के साथ बैठक करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद भी पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच हिंसा की घटनाएं लगातार जारी हैं।

दिल्ली में लू और गर्म हवा के प्रकोप से तापमान 45 डिग्री के पार, रेड अलर्ट जारी
केरल में एक सप्ताह की देरी के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी, जिस पर देश की कृषि भूमि का एक बड़ा हिस्सा सिंचाई के लिए निर्भर है। वहीं दिल्ली में लू और गर्म हवा का प्रकोप के बाद तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है जिसके बाद रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। लिहाजा, लोगों को गर्मी की मार से बचकर रहना होगा।

हांगकांग में प्रत्यर्पण बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरे लाखों लोग, प्रदर्शन में कई घायल
हांगकांग में सरकार के प्रत्यर्पण बिल के नए संशोधन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा से सोमवार को कई लोग घायल हो गए। हिंसक प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस और डंडो का इस्तेमाल करना पड़ा, इस दौरान कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए।

ब्रिटेन में पाकिस्तान के अत्याचारों के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू
द व‌र्ल्ड बलोच ऑर्गनाइजेशन और बलोच रिपब्लिकन पार्टी ने ब्रिटेन में पाकिस्तान में अल्पसंख्यक और कमजोर वर्गो पर हो रहे अत्याचारों से अवगत कराने के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया है। ये संगठन पाकिस्तान में बलोच, सिंधी, पश्तून, मुहाजिर और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक के साथ मानवाधिकारों उल्लंघन के भयावह मामलों से ब्रिटिश जनता को अवगत करा रहे हैं। 

यहां पुरूषों के लिए बना अजीब कानून, जानकर रह जाएंगे दंग
दुनिया के कई देश अपने अजीबोगरीब व हैरान करने वाले कानूनों के लिए जाने जाते हैं । ऐसे ही कुछ कानून इटली की राजधानी रोम में भी बने हैं। यहां खासकर पुरुषों के लिए एक ऐसा कानून बनाया गया है, जिसे जानकर आप भी कहेंगे 'ये तो बड़ा अजीब है'। दरअसल, रोम के एतिहासिक ट्रेवी फाउंटेन को ध्यान में रखते हुए कानून बनाए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैक्यूम चैलेंज, हो सकता है जानलेवा साबित (Watch Videos)
सोशल मीडिया पर हर रोज़ नया चैलेंज ट्रेंड करता है चाहे वो किकी चैलेंज हो या आइस बकट चैलेंज। अब एक नया वैक्यूम चैलेंज सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है।

मशहूर नाटककार-अभिनेता गिरीश कर्नाड का निधन, 3 दिन का राजकीय शोक घोषित
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का सोमवार को 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर दुःख व्यक्त किया है। खबरों के मुताबिक गिरीश के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी

डीप नेक ड्रेस में नीना गुप्ता की बेटी का बोल्ड अवतार, शादी के 4 साल बाद पति से लेंगी तलाक
 बॉलीवुड फिल्म 'बधाई हो' की एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता को हाल ही में मुंबई के बांद्रा इलाके में स्पॉट किया गया। फैशन डिजाइनर मसाबा इस दौरान डीप नेक और साइड कट व्हाइट कलर की ड्रेस पहने हुए नजर आईं। इसके साथ उन्होंने लॉन्ग ईयरिंग्स और ब्राउन पर्स कैरी किया था।

वास्तु के हिसाब से लगाएं घर में ताला और फिर देखें कमाल
अक्सर हम जब भी घरों से बाहर जाते हैं तो अपने जरूरी सामनों और घर के दरवाज़ों को ताला लगाकर जाते हैं। ताकि बाहर जाने पर भी घर की सुरक्षा बनी रहे। सुरक्षा के लिए ताला और चाबी दोनों ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। किंतु फिर भी कई ऐसी जगह भी होती हैं जहां ताले की जरूरत नहीं पड़ती है।

इस मंदिर में सुहागिनों की नहीं है Entry, सिर्फ विधवाएं ही कर सकती हैं यहां पूजा
जैसे कि आप सब जानते हैं कि आज धूमावती जयंती का पर्व मनाया जा रहा है। इसी खास मौके पर आज हम आपको देवी धूमावती के एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं इन्हें पकौड़ी और कचौड़ी का भोग लगाया जाता है। बता दें ये मंदिर मध्यप्रदेश के दतिया जिले में स्थित है, जिसे एक अनोखा मंदिर कहा जाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News