जस्टिस पिनाकी घोष बने देश के पहले Lokpal और केजरीवाल का मोदी पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 01:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जस्टिस पिनाकी घोष बने देश के पहले Lokpal से लेकर केजरीवाल का मोदी पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

जस्टिस पिनाकी घोष बने भारत के पहले लोकपाल, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ
 राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष को शनिवार को देश के पहले लोकपाल के रूप में शपथ दिलाई। आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में शपथ दिलाई गई।’’ उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति घोष को मंगलवार को देश का पहला लोकपाल नामित किया गया था। 

BJP पर भड़के केजरीवाल, हिटलर से की PM मोदी की तुलना
दिल्ली से सटे गुरुग्राम में होली के दिन एक मुस्लिम परिवार की बदमाशों द्वारा पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट्वीट कर नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उनकी तुलना हिटलर से कर डाली। 

बिहार NDA में हुआ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान, शत्रुघ्न का कटा टिकट
 लोकसभा चुनावों के तहत बिहार एनडीए ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। बिहार में 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। बिहार में भाजपा, जदयू और लोजपा एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। भाजपा और जदयू 17-17 सीटों पर और लोजपा 6 सीटों पर अपनी किस्मत अजमाएगी। 

विवाद के बाद सैम पित्रोदा ने दी सफाई, कहा- PM मोदी और उनके मंत्रियों ने बोला झूठ
बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई से जुड़े अपने एक बयान को लेकर खड़े हुए विवाद के बाद इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने शनिवार को सफाई देते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने झूठ बोला। उन्होंने यह भी दावा किया कि सोशल मीडिया के जरिए झूठ और गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं। 

कांग्रेस नेताओं के बयान से शहीदों का अपमान हुआ: शाह
बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई से जुड़े इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा के बयान के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस मामलें में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयान से शहीदों का अपमान हुआ है।

पाक ने भगत सिंह को माना क्रांतिकारी, शहीद को समर्पित रखा चौक का नाम
पाकिस्तान के लाहौर प्रशासन ने एक लेटर जारी किया, जिसमें तीनों के शहादत स्थल शादमान चौक को भगत सिंह चौक के तौर पर जिक्र किया। वहीं, प्रशासन ने भगत सिंह को क्रांतिकारी नेता भी बताया। पाक ने पहली बार भगत सिंह को क्रांतिकारी माना है। लाहौर में शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का 88वां शहीदी समागम शनिवार को मनाया जाएगा जिसके लिए कड़ी सुरक्षा मुहैया करने के भी आदेश दिए गए हैं।

पाकिस्‍तान के हाथ लगने वाला है तेल और गैस का बड़ा खजाना ? हो जाएगा मालामाल !
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संकेत दिया है कि पाकिस्तान तेल और गैस के विशाल भंडार की खोज के रूप में बड़ा खजाना पाने के कगार पर है। इमरान खान ने कहा है कि देश अरब सागर में बड़े पैमाने पर तेल एवं गैस भंडार खोज के करीब है और अगर ऐसा होता है तो यह जैकपॉट होगा।

पेट्रोल के दाम बढ़े-डीजल की कीमत घटी, जानें आपके शहर में क्या है रेट
आज देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने शनिवार 23 मार्च 2019 को पेट्रोल के दाम 5 पैसे बढाए वहीं डीजल में 5 पैसे की कटौती की । आज दिल्ली में पेट्रोल 72.76 रूपए और डीजल 66.65 रूपए प्रति लीटर बिक रह है। 

जेट एयरवेज की वजह से एक महीने में घट गईं 13 लाख सीटें
पिछले एक महीने में एयरलाइन इंडस्ट्री में काफी उथल-पुथल मची हुई है। जबसे इथोपियन एयरलाइन का बोइंग विमान क्रैश हुआ है, तब से दिक्कते और भी बढ़ गई हैं। आंकड़ों की मानें तो जेट एयरवेज द्वारा विमान सेवा हटा लेने से करीब एक महीने में 13 लाख सीटें कम हो गईं हैं।

मामूली विवाद को लेकर खूनी खेल, मुस्लिम परिवार को घर में घुस कर लाठी-डंडों से पीटा (video)
गुरुवार को पूरा देश जहां होली मना रहा था तो वहीं कुछ दबंग खून की होली खेल रहे थे। मामला गुरुग्राम के भोंडसी भूपसिंग नगर का है जहां कुछ युवक क्रिकेट खेल रहे थे और किसी बात को लेकर दो पक्षो में आपस में झगड़ा हो गया। जिसके चलते दोनों पक्ष एक दूसरे पर पत्थरबाजी करने लगे।

दक्षिण कोरिया में होटलों में रुके 800 कपल्स के चोरी-छिपे बनाए अश्लील वीडियो
दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में 30 होटलों में रुके 800 कपल्स के अंतरंग पलों के चोरी-छिपे वीडियो बनाए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि होटल के कमरों में लगे खुफिया कैमरे से 1600 लोगों के न सिर्फ अश्लील वीडियो बनाए गए बल्कि इंटरनैट पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी की गई। 

आज से हो रहा IPL 2019 का आगाज, CSK vs RCB के बीच पहली टक्कर
क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है। एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर बड़ा रोचक सा मुकाबला दिखने वाला है। इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन आज रात 8 बजे से शुरू हो रहा है। विश्व की सबसे बड़ी T20 लीग के दीवाने दुनिया भर में है। इस लीग का पहला मैच पिछले बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। 

श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने किया ऐलान, T20 WC के बाद क्रिकेट को कहेंगे अलविदा
श्रीलंका के सीमित ओवर टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने खुलासा किया कि वह अगले साल टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। मलिंगा ने कहा कि वह इंग्लैंड एंव वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के बाद एक दिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 

न्यूयॉर्क में 'देसी गर्ल' की शाही ठाठ-बाट, ऑल ब्लैक लुक में दिखा स्टाइलिश अंदाज
बॉलीवुड की 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा इन दिनों विदेश में अपने फैशनसेंस को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। हाल ही में एक बार फिर प्रियंका न्यूयॉर्क की सड़कों पर घूमती हुई नजर आईं। 

B'DAY SPECIAL: बचपन में ऐसी दिखती थीं बाॅलीवुड की 'क्वीन', देखें कंगना की कुछ UNSEEN PICS
बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आज अपना 32वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। कंगना 23 मार्च, 1987 में हिमाचल प्रदेश के मंडी में पैदा हुईं। वह बचपन से ही बहुत जिद्दी और बेबाक स्‍वभाव की थीं। कंगना आज जिस मुकाम पर पहुंची हैं, उसे पाने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News