AAP-कांग्रेस गठबंधन पर सस्पेंस खत्म और मोदी का कांग्रेस पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: AAP-कांग्रेस गठबंधन पर सस्पेंस खत्म से लोकसभा चुनाव लड़ने से लेकर मोदी का कांग्रेस पर हमला तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

दिल्लीः AAP-कांग्रेस गठबंधन पर सस्पेंस खत्म, राहुल गांधी की केजरीवाल को NO
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है। हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान ‘आप’ प्रमुख ने कहा कि उन्होंने हाल ही में गांधी से मुलाकात की थी।  

J&K: पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए लश्कर के 4 आतंकी, चार जवान भी घायल
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर के चार आतंकवादी ढेर हो गए वहीं सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लासीपोरा इलाके में घेराबंदी कर तालाश अभियान शुरू किया था। 

बदहाल हैं CRPF ट्रेनिंग सेंटर, पुलवामा हमले से पहले अधिकारी ने दी थी चेतावनी
भारत प्रशासित कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ़ जवानों के काफ़िले पर हुए आत्मघाती हमले को लेकर एक बड़ी बात सामने आई है। एक CRPF अधिकारी ने हमले से पहले ही आतंकवाद-रोधी प्रशिक्षण तंत्र की खराब स्थिति को उजागर कर दिया था, हालांकि इसके बावजूद भी इस पर ध्यान नहीं दिया गया। 

कांग्रेेस चौकीदार का अपमान कर रही, उनकी गाली मेरे लिए गहना है: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा-शिवसेना गठबंधन उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है। उन्होंने महाराष्ट्र के वर्धा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोग मुझे आर्शीवाद देने आए हैं। भीषण गर्मी में भी लोग यहां आए हैं।

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, जैश का दो लाख का इनामी आतंकी गिरफ्तार
सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद ग्रुप के एक आतंकी गिरफ्तार किया है। फैयाज अहमद लोन नाम के इस आतंकवादी पर दिल्ली पुलिस ने दो लाख का इनाम रखा था। लोन कुपवाड़ा का रहने वाला है और उसे एसओजी के स्पेशल सेल ने श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। 

अमेरिका में मरीन हेलिकॉपटर क्रैश, 2 पायलटों की मौत
अमेरिका के एरिजोना में युमा के पास हेलिकॉपटर क्रैश में दो मरीन कॉप्र्स पायलट की मौत हो गई। अमेरिकी मरीन कॉप्र्स एयर स्टेशन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार यह हादसा शनिवार की रात एरिजोना के युमा के पास हुआ।

ब्रिटिश न्यायाधीश ने पूछा: क्या नीरव और माल्या को जेल की एक ही कोठरी में रखा जाएगा
ब्रिटिश अदालत में नीरव मोदी की दूसरी जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान कुछ हल्के-फुल्के पल देखने को मिले। दरअसल, न्यायाधीश एम्मा आर्बथनॉट ने अभियोजन पक्ष से पूछा कि यदि भगौड़े कारोबारी नीरव को भारत प्रत्यर्पित किया जाता है तो क्या उसे भगौड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के साथ जेल की एक ही कोठरी में रखा जाएगा? 

विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय, बना देश का तीसरा बड़ा बैंक
दो सरकारी बैंकों विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय आज 1 अप्रैल 2019 से लागू हो गया है। इन दोनों बैंकों के विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है। विजया बैंक और देना बैंक की सभी शाखाएं आज से बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखाओं के तौर पर काम कर रही हैं। 

आज से बदल गए यह नियम, आपकी जिंदगी पर होगा सीधा असर
एक अप्रैल, 2019 यानि आज से नया वित्त वर्ष शुरू हो गया है। नए वित्त वर्ष की शुरूआत के साथ ही कई बदलाव भी होते हैं। इनमें कई बदलाव ऐसे हैं जिनसे आपके जीवन पर सीधे प्रभाव पड़ेगा। इनमें से कई बदलावों से आपका जीवन आसान हो जाता है तो कई बदलावों से आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। 

..जब सुषमा को कहना पड़ा-मेरा भूत नहीं, मैं ही हूं
अक्सर अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियां बटोरने वाली भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अब अपने नए मजेदार ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दरअशल एक व्यक्ति ने सुषमा स्वराज को ट्वीट करते हुए लिखा कि वे निश्चित ही अपने ट्वीट खुद नहीं करती है। इसके बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीटर पर ऐसा मजेदार जबाव दिया जिस ने लोगों का दिल जीत लिया।

अप्रैल फूल डे पर Pappu ने बटोरी सुर्खियां, सोशल मीडिया मना रहा पप्पू दिवस
आज दुनिया मूर्ख दिवस मना रही है। साल का यह एक ऐसा दिन है जब हम किसी से भी हंसी-मजाक कर सकते हैं, उन्हें मूर्ख बना सकते हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर अप्रैल फूल की जगह पप्पू सुर्खियां बटोर रहा है। जहां लोग बड़े ही जोर शोर से पप्पू दिवस मना रहे हैं। ट्विटर पर यूजर #pappudiwas हैशटैग के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बधाई दे रहे हैंं।

IPL: ऋषभ पंत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ललित मोदी बोले- Shameful
आईपीएल के मौजूदा सीजन का 10वां मैच अचानक विवादों की ओर बढ़ गया है 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर रोमांचक मैच देखने को मिला। ऐसे में आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने सोशल मीडिया पर एक बेहद विवादास्पद ट्वीट किया है। 

IPL 2019: चेन्नई के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते रहाणे पर लगा 12 लाख का जुर्माना
राजस्थान रायल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

SISTER GOALS: सेम ड्रेस में स्पॉट हुईं कपूर सिस्टर्स, खुशी का दिखा बोल्ड लुक
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर ने चाहें बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है। मगर वह अक्सर अपने लुक को लेकर सुर्खियों में रहती है। ऐसे ही रविवार दोपहर को खुशी को मुंबई के एक फेमस रेस्टोरेंट के बाहर स्पॉट किया गया। इस दौरान यहां खुशी के साथ उनकी कजिन शनाया कपूर और दोस्त अंजीनी धवन थी। ये तीनों यहां लंच के लिए आई थी।

बैकलेस गाउन पहन शादी में पहुंची उर्वशी रौतेला, दिलकश अदाएं देख हो जाएंगे मदहोश
बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला अपनी बोल्डनेस और हॉट अदाओं के लिए अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। आए दिन उनकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर तहलका मचा देती हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News