दिल्ली के बच्चों के अस्पताल में भीषण आग से 7 नवजात शिशुओं की मौत

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 08:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  शनिवार रात दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बच्चों के अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने कहा कि 5 नवजात शिशुओं को बचाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक बच्चे की रविवार सुबह आईसीयू में मौत हो गई।

शनिवार रात करीब 11.30 बजे विवेक विहार पुलिस स्टेशन को न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल और उसके बगल की इमारत में आग लगने की पीसीआर कॉल मिली।घटना की जानकारी लेने के लिए पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। रविवार तड़के आग पर काबू पा लिया गया।
 
एक अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, आग पूरी तरह से बुझ गई, 11-12 लोगों को बचाया गया और अस्पताल ले जाया गया और आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है। अस्पताल के पास की इमारत भी आग की लपटों में घिरी हुई थी, इसलिए किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग में अस्पताल के अंदर रखे कई ऑक्सीजन सिलेंडर भी फट गए। एक अग्निशमन अधिकारी, राजेश ने एएनआई समाचार एजेंसी को बताया कि "आग से दो इमारतें प्रभावित हुईं, एक अस्पताल की इमारत और एक आवासीय इमारत की दो मंजिलें हैं।"कम से कम 11-12 लोगों को बचाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। आगे की जानकारी बाद में साझा की जाएगी।"यह घटना गुजरात के राजकोट में एक बड़ी आग त्रासदी के मद्देनजर सामने आई है, जिसमें एक गेमिंग ज़ोन में भीषण आग लगने से नौ बच्चों सहित 24 लोगों की जान चली गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News