अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, 2024 में अब तक 11 से अधिक छात्रों की गई जान

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 12:26 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत हो गई। आंध्र प्रदेश के रहने वाले एक भारतीय छात्र की बाइक दुर्घटना के बाद न्यूयॉर्क में मौत हो गई। छात्र की पहचान द स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क (SUNY) के छात्र बेलेम अच्युत के रूप में हुई, जिनकी बुधवार को एक बाइक दुर्घटना में मृत्यु हो गई।  न्यूयॉर्क में भारतीय मिशन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में अच्युथ की मौत की जानकारी दी और अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि अधिकारी मृतक छात्र के परिवार के संपर्क में हैं और उसके अवशेषों को भारत वापस लाने के लिए हर संभव सहायता दे रहे हैं। 

अमेरिकी शहर में भारत के महावाणिज्य दूतावास के अनुसार, "एसयूएनवाई के एक छात्र  बेलेम अच्युथ के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ, जो कल शाम एक बाइक दुर्घटना का शिकार हो गए और उनका निधन हो गया; परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना; @इंडियाइनन्यूयॉर्क शोक संतप्त परिवार और स्थानीय एजेंसियों के साथ संपर्क में है। न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा, ''पार्थिव अवशेषों को भारत वापस भेजने सहित सभी सहायता प्रदान की जाएगी।''

गौरतलब है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत और उन पर हमलों की संख्या ते जी बढ़ रही है।  2024 में, 11 से अधिक छात्र मारे गए और कई अन्य को गंभीर हमलों का सामना करना पड़ा। भारत सरकार ने कई मौकों पर कहा है कि वे अपने समकक्षों के साथ चिंताएं उठा रहे हैं और अमेरिकी अधिकारियों ने कार्रवाई का वादा किया है।

कार दुर्घटना में तीन भारतीय मूल के लोगों की मौत
एक असंबंधित घटना में, अमेरिकी राज्य जॉर्जिया के अल्फारेटा शहर में एक विनाशकारी कार दुर्घटना में तीन भारतीय मूल के छात्रों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। अल्फारेटा पुलिस ने 14 मई को वेस्टसाइड पार्कवे पर एक एकल वाहन दुर्घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, और प्रारंभिक जांच से पता चला कि दुर्घटनाग्रस्त कार में 18 वर्षीय पांच लोग सवार थे।

अल्फारेटा पुलिस ने एक बयान में कहा कि घटना स्थल पर मौजूद सबूतों के आधार पर, यह माना जाता है कि चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद वह पेड़ की कतार में उलटा होकर रुक गया। मृत भारतीय मूल के व्यक्तियों की पहचान अल्फारेटा हाई स्कूल के सीनियर आर्यन जोशी, श्रीया अवसारला और अन्वी शर्मा के रूप में की गई, जो बाद के दो जॉर्जिया विश्वविद्यालय के नए छात्र थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News