पति की हार्ट अटैक से हुई मौत, डेड बाॅडी देखते ही पत्नी ने सातवीं मंजिल से लगा दी छलांग, एक घर से निकली दो अर्थी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 08:55 AM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 24 घंटे के भीतर एक परिवार पर लगातार दो त्रासदियों का असर पड़ा। जहां एक 25 वर्षीय व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, वहीं उसकी पत्नी इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसने आत्महत्या कर ली। शख्स और उसकी पत्नी की पहचान अभिषेक अहलूवाली और अंजलि अहलूवाली के रूप में हुई है।

जोड़े ने चिड़ियाघर घूमने की योजना बनाई
एक शोक संतप्त परिवार के सदस्य ने कहा, “दंपति ने सोमवार को दिल्ली में चिड़ियाघर जाने की योजना बनाई। चिड़ियाघर में रहने के दौरान अभिषेक को सीने में भयानक दर्द होने लगा। उन्हें तुरंत इलाज के लिए गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, बाद में उन्हें सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। कुछ घंटों बाद, डॉक्टरों ने अभिषेक को दिल का दौरा पड़ने से मृत घोषित कर दिया। ”
 
अभिषेक की पत्नी की आत्महत्या से मृत्यु हो गई
अभिषेक का शव गाजियाबाद के वैशाली स्थित दंपति के घर पहुंचने के तुरंत बाद, उनकी पत्नी अंजलि बालकनी से कूद गईं। तुरंत उसे इलाज के लिए वैशाली के मैक्स अस्पताल ले जाया गया। कुछ घंटों बाद, उसने चोटों के कारण दम तोड़ दिया। गौरतलब है कि यह जोड़ा पिछले साल नवंबर में शादी के बंधन में बंधा था।

रिश्तेदार ने कहा, “जैसे ही अभिषेक का शव लाया गया अंजलि उसके पास बैठ गई। वह रो रही थी। कुछ मिनट बाद वह अचानक अपने घर की बालकनी की ओर भागी और कूद गई। मैं उसे रोकने के लिए दौड़ा लेकिन रोक नहीं सका''।

इस बीच, एक अन्य रिश्तेदार ने कहा कि अभिषेक को GTB अस्पताल ले जाया गया, जो चिड़ियाघर से 20 किमी दूर है। “GTB अस्पताल के डॉक्टरों ने अभिषेक को सफदरजंग रेफर कर दिया। इससे पहले कि मैं सफदरजंग अस्पताल पहुंच पाता, अभिषेक की मौत हो चुकी थी। मैंने डॉक्टरों से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने अभिषेक को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन बचा नहीं सके।'' 

युवाओं में दिल के दौरे की चिंताजनक वृद्धि
यहां यह उल्लेखनीय है कि युवाओं में दिल के दौरे के मामलों में चिंताजनक वृद्धि हुई है। गरबा आयोजनों से लेकर विवाह जुलूसों से लेकर जिम तक, हाल के वर्षों में सैकड़ों युवा दिल के दौरे का शिकार हुए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News