Lok Sabha Election 2024: चुनाव में ड्यूटी पर तैनात जवान की हार्ट अटैक से मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 09:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव ड्यूटी पर तैनात 28 वर्षीय एक सुरक्षाकर्मी की शुक्रवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि द्वितीय इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) में तैनात लालरिपुइया चम्फाई जिले के वांगछिया मतदान केंद्र पर शुक्रवार सुबह तब मृत पाया गया जब उसके साथियों ने उसे उठाने की कोशिश की।

अधिकारियों ने बताया कि उसकी मौत तड़के करीब 4.45 बजे पर हुई। उन्होंने बताया कि चम्फाई जिले में पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव को ख्वाजवाल जिले स्थित उसके पैतृक कवलखुल्ह गांव भेज दिया गया। इस दौरान चम्फाई जिले के उपायुक्त और जिला चुनाव अधिकारी जेम्स लालरिनछन्ना और चम्फाई के पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार मौजूद रहे।

जेम्स ने मृतक सुरक्षाकर्मी के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और कहा कि इसकी जानकारी राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) मधुप व्यास को दे दी गई है। जेम्स ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत होने पर दी जाने वाली अनुग्रह राशि उनके परिवार को यथाशीघ्र मुहैया कराई जाएगी। लालरिपुइया का जन्म अप्रैल 1996 में हुआ था और वह जनवरी 2018 में द्वितीय इंडियन रिजर्व बटालियन में भर्ती हुए। मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को मतदान कराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News