उड़ान में 20 घंटे की देरी, विमान के अंदर बेहोश हुए यात्री: विमानन मंत्रालय ने एयर इंडिया को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 02:33 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान में 20 घंटे की देरी के बाद विमानन मंत्रालय ने एयर इंडिया को नोटिस जारी किया। दिल्ली हवाई अड्डे के दृश्यों में विमान के यात्रियों को एयरोब्रिज गलियारे के किनारे लेटे हुए दिखाया गया और कई लोगों ने बिना एयर कंडीशनिंग के विमान के अंदर बेहोश होने की शिकायत की। एयर इंडिया के सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि "परिचालन कारणों से" उड़ान में देरी हुई और जब तक समस्या का समाधान हुआ, उड़ान शुल्क की समय सीमाएं लागू हो गईं।

एयरलाइंस से यह बताने के लिए कहा गया है कि दिल्ली में यात्रियों की परेशानी कम करने के लिए इंतजाम क्यों नहीं किए गए, जहां लगभग 50 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया जा रहा है।

बोइंग 777 विमान में लगभग 200 यात्री सवार थे, जिसे उड़ान एआई 183 संचालित करना था। उड़ान मूल रूप से गुरुवार को लगभग 3.30 बजे उड़ान भरने वाली थी, लेकिन पुनर्निर्धारित होने से लगभग छह घंटे की देरी हुई।
 
सबसे पहले, तकनीकी खराबी के कारण विमान को बदला गया और यात्री दूसरे विमान में चढ़ गए, जिसमें एयर कंडीशनिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा था और परिणामस्वरूप विमान में सवार कुछ लोग बेहोश हो गए। एक महिला यात्री ने पीटीआई-भाषा को बताया कि विमान में बुजुर्ग लोग और बच्चे थे, जो असहज महसूस कर रहे थे।
 
उनके अनुसार, संशोधित प्रस्थान समय लगभग 8 बजे था जिसके लिए यात्री लगभग 7.20 बजे विमान में चढ़े। एयर कंडीशनिंग सिस्टम काम नहीं करने से यात्री आक्रोशित हो गए और करीब एक घंटे बाद बाहर निकले। उन्होंने कहा कि यात्रियों को हवाईअड्डे पर वापस जाने के लिए गेट खुलने से पहले एयरोब्रिज में लगभग एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News