एयर इंडिया के यात्री को खाने में मिला ब्लेड, एयरलाइन ने की मुफ़्त बिज़नेस क्लास यात्रा" की पेशकश

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 03:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हाल ही में बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को की उड़ान में एक यात्री ने दावा किया कि उसे उड़ान के दौरान भोजन में धातु का ब्लेड मिला, जिसके बाद एयर इंडिया इसकी जांच कर रही है। पत्रकार मैथ्युरेस पॉल, जो 9 जून को फ्लाइट एआई 175 में सवार थे, ने अपना दुखद अनुभव सोशल मीडिया पर साझा किया था। पॉल ने बताया कि उन्हें एयर इंडिया के इन-फ्लाइट कैटरिंग द्वारा परोसे गए अंजीर चाट डिश में ब्लेड मिला। पॉल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे खाने में था, जब मैंने इसे दो या तीन सेकंड तक चबाया। जैसे ही मैंने इसे थूका, मुझे एहसास हुआ कि यह क्या चीज़ थी।" "परिचारिका ने ठीक तीन सेकंड के लिए माफ़ी मांगी और छोले का एक कटोरा लेकर वापस आई।"

पॉल ने आगे कहा, "किसी भी उड़ान में ब्लेड ले जाना खतरनाक है। दूसरा, इससे मेरी जीभ कट सकती थी। तीसरा, अगर कोई बच्चा यह खाना खा रहा होता तो क्या होता।" असंतुष्ट यात्री ने आरोप लगाया कि कुछ दिनों बाद, एयर इंडिया ने उसे पत्र लिखकर मुआवज़े के तौर पर "दुनिया में कहीं भी मुफ़्त बिज़नेस क्लास यात्रा" की पेशकश की, लेकिन उसने इसे ठुकरा दिया। उसने कहा, "यह रिश्वत है और मैं इसे स्वीकार नहीं करता।" एयर इंडिया ने एक बयान में घटना को स्वीकार किया तथा मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने भोजन में "विदेशी वस्तु" की उपस्थिति की पुष्टि की।

डोगरा ने कहा, "हमने जांच की है और पाया है कि इसका स्रोत हमारे खानपान भागीदार द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी प्रसंस्करण मशीन है।" "हम सुरक्षा उपायों को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम कर रहे हैं, जिसमें प्रोसेसर की अधिक बार जांच करना शामिल है, खासकर कठोर सब्जियों को काटने के बाद।" डोगरा ने पॉल के इस दावे पर कोई टिप्पणी नहीं की कि एयर इंडिया ने मुआवजे के रूप में एक मानार्थ बिजनेस क्लास उड़ान की पेशकश की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News