रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, इस प्लेटफॉर्म की सेवाएं 63 घंटे रहेंगी बाधित... 161 स्थानीय ट्रेनें भी रद्द

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 02:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ठाणे में प्लेटफार्म को चौड़ा करने के लिए 63 घंटे तक उसे बंद रखने की शुरुआत होने के बाद शुक्रवार सुबह मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाओं के यात्रियों को देरी और भीड़भाड़ का सामना करना पड़ा। बृहस्पतिवार आधी रात से शुरू हुई इस बड़ी रुकावट ने मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य गलियारे पर उपनगरीय सेवाओं को प्रभावित किया है, जिससे कार्यालय जाने वाले लाखों लोगों को असुविधा हुई।

161 स्थानीय ट्रेनें भी रद्द- सीआर
यात्रियों ने शिकायत की कि ठाणे रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म संख्या पांच और छह को चौड़ा करने के लिए निर्धारित रुकावट के कारण आधे घंटे तक की देरी हुई, लोकल ट्रेन खचाखच भरी रहीं और बड़े स्टेशनों के प्लेटफॉर्म पर भीड़भाड़ रही। सीआर ने इस रुकावट के कारण शुक्रवार को कम से कम छह लंबी दूरी की ट्रेन और 161 स्थानीय ट्रेन रद्द रहने की पहले ही घोषणा कर दी है। देरी और भीड़भाड़ की आशंका को देखते हुए, रेल अधिकारियों ने यात्रियों से आग्रह किया है कि यदि बहुत आवश्यक न हो तो उपनगरीय ट्रेन यात्रा से बचें।

कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें
उन्होंने सार्वजनिक और निजी प्रतिष्ठानों से भी अपील की है कि वे अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें या उन्हें इस अवधि के दौरान परिवहन के वैकल्पिक साधन प्रदान करें। उन्होंने राज्य और नगर निगम परिवहन निकायों से से भी अतिरिक्त बसें चलाने का आग्रह किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि शुक्रवार और रविवार के बीच इस बंद के दौरान लंबी दूरी की 72 ट्रेन और 930 उपनगरीय सेवाएं रद्द रहेंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News