बेंगलुरु विस्फोट: नए फुटेज में दिखा ''नकाबपोश हमलावर'', दिल्ली में सुरक्षा अलर्ट

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 09:08 AM (IST)

नई दिल्ली: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाले विस्फोट में 9 लोग घायल हो गए, जिससे शहर और देश के अन्य हिस्सों में सुरक्षा अलर्ट शुरू हो गया और पुलिस अब "नकाबपोश हमलावर" की तलाश के लिए Artificial Intelligence तकनीक का उपयोग कर रही है। शुक्रवार को कैश काउंटर के पास संदिग्ध बैग मिला जिससे ब्लास्ट हुआ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सहित कई एजेंसियों को जांच में शामिल किया गया है, जिसे अब आतंकी कोण से भी लिया गया है।

कुंडलहल्ली में रामश्वरम कैफे शुक्रवार की व्यस्त दोपहर में एक विस्फोट से दहल गया, जिससे दहशत फैल गई और कैश काउंटर के पास धुएं का गुबार निकलने से लोग खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने कहा कि उन्होंने घटनास्थल से छर्रे के रूप में इस्तेमाल किए गए कुछ बट-बोल्ट से एक बैटरी और एक टाइमर और एक बैग के बगल में एक टिफिन बॉक्स के टूटे हुए टुकड़े बरामद किए हैं, जो दर्शाता है कि विस्फोट पूर्व नियोजित था।

सीसीटीवी फुटेज में विस्फोट से पहले व्यस्त रेस्तरां में एक काला बैग छोड़ते हुए दिखाई देने के बाद टोपी और काला मुखौटा पहने लगभग 25-30 वर्ष की उम्र के एक व्यक्ति की पहचान संदिग्ध के रूप में की गई है। शनिवार को एक और फुटेज सामने आया जिसमें आरोपी कैफे के पास सड़क पर चलते दिख रहा है।

पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब 11:30 बजे संदिग्ध एक बस से उतरकर रामेश्‍वरम कैफे में दाखिल हुआ. इसके बाद वह कैश काउंटर पर गया और रवा इडली का ऑर्डर दिया और खाना खाने के बाद उसने वॉश बेसिन में अपने हाथ धोए और एक काला बैग, जिसके बारे में माना जाता है कि उसमें विस्फोटक उपकरण था, वहीं छोड़ दिया। वह सुबह 11:44 बजे कैफे से निकले. विस्फोट दोपहर 12:55 बजे हुआ. ऐसा संदेह है कि उसने बम विस्फोट करने के लिए टाइमर का इस्तेमाल किया था।

दिल्ली पुलिस अलर्ट पर
बेंगलुरु में विस्फोट के बाद, दिल्ली में सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है और स्थानीय पुलिस इकाइयों से राष्ट्रीय राजधानी में लोकप्रिय स्थानों पर सतर्कता और गश्त बढ़ाने के अलावा अधिक आवाजाही वाले स्थानों पर तैनाती बढ़ाने को कहा गया है। लाजपत नगर, पहाड़गंज, हौज खास और सरोजिनी नगर जैसे बाजारों में पुलिस गश्त तेज कर दी गई है। आतंकवाद रोधी इकाई के अधिकारी खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और आने वाली सभी सूचनाओं का परिश्रमपूर्वक सत्यापन कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News